1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मोंटी पनेसर को उम्मीद, स्पिनरों को मदद करेगी साउथैम्पटन की पिच

मोंटी पनेसर को उम्मीद, स्पिनरों को मदद करेगी साउथैम्पटन की पिच

मोंटी पनेसर ने कहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान साउथम्पटन की पिच स्पिनरों को मदद करेगी।

IANS IANS
Published on: June 02, 2021 13:20 IST
मोंटी पनेसर को...- India TV Hindi
Image Source : PTI मोंटी पनेसर को उम्मीद, स्पिनरों को मदद करेगी साउथैम्पटन की पिच

लंदन| इंग्लैंड के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान साउथम्पटन की पिच स्पिनरों को मदद करेगी और इससे भारत को फायदा होगा। डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

पनेसर ने आईएएनएस से कहा, " मुझे लगता है कि साउथम्पटन का विकेट स्पिनरों की मदद करेगा और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्पिन को बहुत अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं और ऐसे में यहां पर भारत को फायदा होने वाला है।"

पनेसर ने इससे पहले कहा था कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 5-0 से जीतेगा, लेकिन अब उनका कहना है कि भारत मेजबान इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि भारतीय टीम आगामी सीरीज जीत सकती है क्योंकि उसके पास अच्छे तेज गेंदबाज और अनुभवी बल्लेबाज हैं।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि इस बार इसका संबंध मौसम से है, लेकिन भारत की यह टीम भी काफी मजबूत है। उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं, वे स्विंग गेंद को बेहतर तरीके से खेलते हैं और उनके स्पिनरों के पास इस बात का बेहतर विकल्प है कि कैसे अच्छा प्रदर्शन किया जाए। मौजूदा भारतीय टीम बहुत अच्छा खेल रही है। वह 5-0 से नहीं, लेकिन सीरीज जरूर जीतेगी।"

39 साल के पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड की सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड किस तरह से प्रदर्शन करते हैं।

पूर्व स्पिनर ने कहा, " मैं समझता हूं कि इंग्लैंड की टीम इंग्लैंड में बहुत अच्छी है। लेकिन भारत ने भी स्पिन के खिलाफ तरीका खोज लिया है। इसलिए यह काफी दिलचस्प सीरीज होने वाली है। हमें यह देखना होगा कि जेम्स एंडरसन और स्टुर्ट ब्रॉड किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X