1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 को लेकर खेल मंत्री रिजीजू का बड़ा बयान, कहा- 15 अप्रैल के बाद होगा फैसला

IPL 2020 को लेकर खेल मंत्री रिजीजू का बड़ा बयान, कहा- 15 अप्रैल के बाद होगा फैसला

खेल मंत्रालय ने गुरुवार को साफ कर दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के भविष्य पर फैसला 15 अप्रैल के बाद लिया जाएगा। 

IANS IANS
Published on: March 19, 2020 17:35 IST
IPL 2020 को लेकर खेल...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KIRENRIJIJU IPL 2020 को लेकर खेल मंत्री रिजीजू का बड़ा बयान, कहा- 15 अप्रैल के बाद होगा फैसला

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को साफ कर दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के भविष्य पर फैसला 15 अप्रैल के बाद लिया जाएगा। मंत्रालय ने बताया कि कोरोनावायरस के कारण फैली मौजूदा स्थिति को देखने के बाद ही 15 अप्रैल के बाद नई एडवाइजरी जारी की जाएगी। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि क्रिकेट के मसलों पर फैसला बीसीसीआई को लेना होता है। इस बीमारी का असर सीधे तौर पर देश के नागिरकों पर पड़ेगा।

उन्होंने कहा, "15 अप्रैल के बाद सरकार स्थिति के हिसाब से नई एडवाइजरी जारी करेगी। बीसीसीआई क्रिकेट को मसलों को देखती है और यह ओलम्पिक स्पोर्ट नहीं है, लेकिन यह सिर्फ एक खेल टूर्नामेंट का सवाल नहीं बल्कि नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है। एक टूर्नामेंट में हजारों लोग आते हैं। इसलिए यह सिर्फ खेल संघ और खिलाड़ियों की बात नहीं यह हर नागरिक की बात है।"

आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन बीसीसीआई ने इसे कोरोनावायरस के कारण 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है। खेल मंत्रालय ने 12 मार्च को सूचना जारी करते हुए कहा था कि कोरोनावायरस के कारण सभी टूर्नामेंट रद्द किए जाते हैं और अगर टूर्नामेंट का आयोजन जरूरी हो तो इसे बिना दर्शकों के कराया जाए। दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से एक कदम आगे रही थी। उसने दिल्ली में 31 मार्च तक आईपीएल कराने पर ही पाबंदी लगा दी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X