Sunday, May 05, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के आगे श्रीलंकाई खिलाड़ियों का ताता-थैया लेकिन उधर एक श्रीलंकाई ने तोड़ दिया 96 साल का रिकॉर्ड

श्रीलंकाई बल्लेबाज़ जहां एक-एक रन को तरस रहे हैं वहीं उसके बॉलर्स को इंडियन बल्लेबाज़ रुई की तरह धुन रहे हैं. लेकिन इसी देश के एक खिलाड़ी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो हैरतअंगेज़ करना वाला है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2017 16:02 IST
Marcos Marais- India TV Hindi
Marcos Marais

केपटाउन: भारत में टीम इंडिया के ख़िलाफ़ जारी टेस्ट सिरीज़ में श्रीलंका क्लब स्तरीय टीम नज़रआ रही है. उसके बल्लेबाज़ जहां एक-एक रन को तरस रहे हैं वहीं उसके बॉलर्स को इंडियन बल्लेबाज़ रुई की तरह धुन रहे हैं. लेकिन इसी देश के एक खिलाड़ी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो हैरतअंगेज़ करना वाला है.

दरअसल ये कारनामा किया है श्रीलंका के बल्लेबाज़ मार्को मोराइस ने. मोराइस ने साउथ अफ़्रीका में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रेकॉर्ड अपने नाम किया है. प्रांतीय टीम बॉर्डर के लिए खेलने वाले मोराइस ने ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ खेलते हुए 191 गेंदों पर 300 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने न सिर्फ अपना पहला तिहरा शतक लगाया बल्कि 96 साल पुराना एक रेकॉर्ड भी तोड़  दिया.  

आपको बता दें कि 1921 में ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स मैक्कार्टनी ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेलते हुए 221 गेंदों पर सबसे तेज़ प्रथम श्रेणी तिहरा शतक लगाया था. चार्ल्स ने उस मैच में 345 रन बनाए थे. 24 साल के माराइस ने चार्ल्स का स्कोर पार कर लिया होता, लेकिन जैसे ही उनका तिहरा शतक पूरा हुआ, कप्तान ने पारी घोषित कर दी. माराइस ने अपनी पारी में 35 चौके और 13 छक्के लगाए.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement