ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका ने किया विश्वकप 2019 टीम का ऐलान, मलिंगा समेत इन 14 खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका ने किया विश्वकप 2019 टीम का ऐलान, मलिंगा समेत इन 14 खिलाड़ियों को मिला मौका

हलांकि श्रीलंका बोर्ड ने पहले अनुभवी लसिथ मलिंगा के नाम पर विचार किया था लेकिन बाद में फैसले से पलटते हुए करुणारत्ने को कप्तान बनाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 18, 2019 15:41 IST
श्रीलंका क्रिकेट टीम - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE श्रीलंका क्रिकेट टीम 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड एडं वेल्स में खेलने जाने वाले विश्वकप 2019 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका टीम का कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को बनाया गया है। जिन्होंने अपनी कप्तानी में साउथ अफ्रीका की धरती पर पहली बार श्रीलंका को टेस्ट सीरीज़ में जीताया था। जिसके बाद अब उन्हें श्रीलंका वनडे टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है।

हलांकि श्रीलंका बोर्ड ने पहले अनुभवी लसिथ मलिंगा के नाम पर विचार किया था लेकिन बाद में फैसले से पलटते हुए करुणारत्ने को कप्तान बनाया। जिससे मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल सीज़न 12 में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले मलिंगा को कप्तान ना बनने का थोडा मलाल जरूर होगा। 
गौरतलब है कि दिमुथ पिछले चार साल से एक भी वनडे मैच नहीं खेलें हैं। इसके बाद अचानक उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। अपना पिछला वनडे  करुणारत्ने ने साला 2015 में खेला था। जिसके बाद उन्हें टीम की कप्तानी कर जीतना बड़ी चुनौती साबित होने वाला है।
खैर, श्रीलंका टीम की बात करें तो 15 खिलाड़ियों वाली टीम में लसिथ मलिंगा मुख्य तेज गेंदबाज के रूप में तो लेफ्ट आर्म फ़ास्ट गेंदबाज इसुरु उदाना भी टीम में शामिल है।
बता दें कि इससे पहले भारत,ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश मिशन विश्वकप के लिए टीम का ऐलान कर चुके हैं। विश्वकप 2019 की शुरुआत 30 मई से होगी जबकि इसका फाइनल 14 जुलाई को खेला जायेगा। जिसमें पूरे विश्व से 10 टीमें ख़िताबी जीत के लिए भिड़ेंगी।

श्रीलंका विश्वकप 2019 टीम इस प्रकार है:- 
दिमुथ करुणारत्ने (C), अविष्का फर्नांडो, लाहिरु थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, जेफरी वांडरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, एस लकमल, एन प्रदीप, जीवन मेंडिस, एम सिरीवर्दना 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022