Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पुणे टेस्ट: ओ कीफ के गेंदबाजी आंकड़े में दिखा यह हैरान करने वाला संयोग

पुणे टेस्ट में भारतीय टीम को शर्मनाक हार की तरफ धकेल देने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफ के गेंदबाजी आंकड़े कमाल के रहे। इस मैच की दोनों पारियों में कीफ ने 6-6 विकेट लेते हुए कुल 12 विकेट लिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2017 16:23 IST
Steve O'Keefe | AP Photo- India TV Hindi
Steve O'Keefe | AP Photo

पुणे: पुणे टेस्ट में भारतीय टीम को शर्मनाक हार की तरफ धकेल देने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफ के गेंदबाजी आंकड़े कमाल के रहे। इस मैच की दोनों पारियों में कीफ ने 6-6 विकेट लेते हुए कुल 12 विकेट लिए। यह ओ कीफ ही थे जिनकी फिरकी ने भारतीय बल्लेबाजों को कभी चैन नहीं लेने दिया। उनकी गेंदबाजी मेजबान बल्लेबाजों के लिए एक ऐसी पहेली रही, जिसे वे अंत तक नहीं समझ पाए।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ओ कीफ के गेंदबाजी आंकड़ों पर गौर करें तो न सिर्फ उन्होंने दोनों पारियों में 6-6 विकेट लिए, बल्कि दोनों ही पारियों में उन्होंने ये विकेट लेने के लिए 35-35 रन खर्च किए। कीफ ने जहां पहली पारी में 13.1 ओवर में 35 रन देकर 6 विकेट लिए, वहीं दूसरी पारी में 15 ओवर में 35 रन देकर भारत के 6 बल्लेबाजों को आउट किया। इस मैच की पहली पारी कीफ ने 2, जबकि दूसरी पारी में 4 मेडन ओवर डाले। यह कीफ का टेस्ट मैचों में सबसे अच्छा प्रदर्शन भी है। इससे पहले उनका बेस्ट बॉलिंग फीगर 103 रन पर 4 विकेट था।

​इन्हें भी पढ़ें: 

स्टीव कीफ की खतरनाक गेंदबाजी का अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि जहां पहली पारी में उनके शिकार ज्यादातर पुछल्ले बल्लेबाज रहे, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने भारत के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। कीफ को अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया। उनकी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रन से हराते हुए 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement