Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

ऐशेज 2019: गर्दन पर गेंद लगने के बाद स्टीव स्मिथ को आ गई थी फिलिप ह्यूज की याद, अब खुद किया खुलासा

इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर ने पहली इनिंग के 77वें ओवर में स्मिथ को 148 किलोमिटर प्रति घंटे की स्पीड से ऐसी बाउंसर लगाई की गेंद उनके गेल पर जा लगी और स्मिथ तुरंद मैदान पर लेट गए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2019 17:06 IST
Phillip Hughes Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Phillip Hughes Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की रीड की हड्डी कहे जाने वाले स्टीव स्मिथ ने हाल ही में खुलासा किया है कि जब दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्हें गर्दन पर जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी थी तो उन्हें अपने साथी फिलिप ह्यूज की मृत्यु की याद आ गई थी। एक दुखद दुर्घटना में, न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन एबॉट के बाउंसर से ह्यूज चोटिल हो गए थे जिसके बाद वो कोमा में चले गए थे और बाद में उनकी मौत हो गई थी।

ऐशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में दो शतक लगाने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए स्टीव स्मिथ को आउट करना जरूरी था। उस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर ने पहली इनिंग के 77वें ओवर में स्मिथ को 148 किलोमिटर प्रति घंटे की स्पीड से ऐसी बाउंसर लगाई की गेंद उनके गेल पर जा लगी और स्मिथ तुरंद मैदान पर लेट गए।

लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए स्मिथ ने कहा "उस समय मेरे दिमाग में कई चीजें चल रही थी, विशेष रूप से जहां मुझे गेंद लगी तो अतीत सामने आया की कुछ झलकियां मेरे सामने आई। आप समझ रहे होंगे कि मैं क्या कहना चाह रहा हूं।"

इसके आगे उन्होंने कहा "तब मैं ऐसा था, 'मैं यहाँ ठीक हूँ,' और मैं ठीक था। मैं थोड़ा दुखी था लेकिन मैं उस दोपहर के बाकी समय के लिए मानसिक रूप से ठीक था।"

स्मिथ ने कहा कि उन्हें तब तक असहज महसूस नहीं हुआ जब वह पहली पारी में चोटिल होने के बाद दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए आए थे। लेकिन बाद में वो ठीक महसूस नहीं कर रहे थे। स्मिथ ने बताया कि उस समय उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था कि उन्होंने 6 बीयर पी हुई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement