1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जो डॉन ब्रैडमैन नहीं कर पाए वो स्टीव स्मिथ ने चौथे एशेज टेस्ट में कर दिखाया

जो काम सर डॉन ब्रैडमैन नहीं कर पाए वो स्टीव स्मिथ ने मैनचेस्टर में चौथे एशेज टेस्ट में कर दिखाया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में 4 सिंतबर को चौथे एशेज टेस्ट का आगाज हुआ। इस टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक जड़ दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 05, 2019 9:52 IST
जो काम सर डॉन...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जो काम सर डॉन ब्रैडमैन नहीं कर पाए वो स्टीव स्मिथ ने मैनचेस्टर में चौथे एशेज टेस्ट में कर दिखाया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में 4 सिंतबर को चौथे एशेज टेस्ट का आगाज हुआ। इस टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक जड़ दिया। इस अर्धशतक के साथ ही स्मिथ ने एक टेस्ट क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया। 

दरअसल, एशेज में स्मिथ का ये लगातार 8वां 50+ स्कोर है और ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जो उन्होंने लंदन टेस्ट में बनाया था। लंदन में उन्होंने लगातार 7वां 50+ स्कोर बनाया था। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी के नाम दर्ज था जिन्होंने एशेज में लगातार 6 बार 50+ स्कोर बनाने का कारनामा किया था।

स्मिथ एशेज की पिछली आठ पारियों में 239, 76, नाबाद 102, 83, 144, 142, 92 और नाबाद 60 रन बना चुके हैं। बता दें कि स्मिथ ने बॉल टेम्परिंग मामलें में 1 साल का बैन झेलने के बाद एशेज से टेस्ट में शानदार वापसी की है। मौजूदा एशेज सीरीज में स्मिथ अब तक 3 मैचों की 4 पारियों में 146 की औसत से 438 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में शीर्ष पर हैं। इस दौरान वह अब तक 2 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। 

स्टीव स्मिथ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट में 92 रन के निजी स्कोर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे। इस चोट के कारण उन्हें तीसरे एशेज टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। लेकिन अब स्मिथ ने एक बार फिर शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड की मुसीबतें बढ़ा दी हैं।

गौरतलब है कि चौथे एशेज टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 144 रन बना लिए हैं। स्टिव स्मिथ 60 और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड के लिए स्टु्अर्ट ब्रॉड 2 विकेट झटक चुके हैं। एशेज 2019 में दोनों ही टीमें 1-1 से बराबर चल रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13