Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया 'सनकी', धोनी-रोहित के बारे में कही ये बात

महेंद्र सिंह धोनी को स्मिथ ने 'लेजेंड' और 'मिस्टर कूल' कहकर पुकारा है, वहीं रोहित शर्मा को 'हिटमैन' और भारतीय कप्तान विराट कोहली को उन्होंने 'सनकी' कहा है।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 15, 2020 9:40 IST
Steve Smith told Virat Kohli 'freak', said this about Dhoni-Rohit- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith told Virat Kohli 'freak', said this about Dhoni-Rohit

कोरोनावायरस के कहर की वजह से अधिकतर क्रिकेटर घर पर रहने पर मजबूर हैं। इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसे कुछ देशों ने अपने खिलाड़ियों के ट्रेनिंग सेशन बहाल कर दिए हैं, लेकिन अभी भी कई देश के क्रिकेट बोर्ड इस महामारी के डर की वजह से खिलाड़ियों को घर पर रहने की ही सलाह दे रहे हैं।

ऐसे में खिलाड़ी घर पर रहते हुए सोशल मीडिया पर अपना अधिकतर समय बिता रहे हैं। कुछ खिलाड़ी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ लाइव चैट कर रहे हैं तो कुछ खिलाड़ी अपने फैन्स के साथ सवाल-जवाब का सत्र आयोजित कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी अपने फैन्स के साथ सवाल-जवाब का एक सत्र रखा जिसमें उन्होंने आईपीएल समेत धोनी, कोहली, जडेजा और रोहित के लिए कुछ शब्द कहे।

भारतीय खिलाड़ियों की बात करते हुए स्मिथ ने रविंद्र जडेजा को मौजूदा क्रिकेटरों में बेस्ट फील्डर बताया, वहीं आईपीएल को उन्होंने सबसे बेहतरीन लीग बताया जिसमें वह खेले हैं। वानखेड़े में क्रिकेट खेलने के सवाल पर उन्होंने कहा 'अद्भुत वातावरण'।

महेंद्र सिंह धोनी को स्मिथ ने 'लेजेंड' और 'मिस्टर कूल' कहकर पुकारा है, वहीं रोहित शर्मा को 'हिटमैन' और भारतीय कप्तान विराट कोहली को उन्होंने 'सनकी' कहा है। 

ये भी पढ़ें - धोनी के किरदार को महसूस करने के लिए जमीन पर लेटते थे सुशांत, बायोपिक के दिनों को याद कर बोले अरूण पांडे

जब स्मिथ से पूछा गया कि उनको किस भारतीय खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का नाम लिया।   राहुल को स्मिथ ने 'बहुत अच्छा खिलाड़ी' बताया है। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में 'द वॉल' नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को उन्होंने 'कितना प्यारा सज्जन और सच में अच्छा खिलाड़ी' कहा है।

भारत के अलावा स्मिथ ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कप्तान बाबर आजम को उन्होंने एक शानदार खिलाड़ी बताया है, वहीं मोहम्मद आमिर को उन्होंने सबसे मुश्किल गेंदबाज बताया है।

ये भी पढ़ें - सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद डिप्रेशन पर बोले भारतीय क्रिकेटर रोबिन उथप्पा

इसी के साथ दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के बारे में पूछे गए सवाल पर स्मिथ ने कहा कि वह इंतजार नहीं कर पा रहे हैं, यह जबरदस्त सीरीज होगी।

बता दें, 2018 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दौरा किया था तो उन्होंने मेजबानों को 4 टेस्ट मैच की सीरीज में 2-1 से मात देकर इतिहास रचा था। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर मात दी थी। उस सीरीज में बैन के कारण स्टीव स्मिथ खेल नहीं पाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement