1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्टीव वॉ ने किया खुलासा, इस कारण साल 1999 में शेन वॉर्न को वेस्टइंडीज दौरे से किया था बाहर

स्टीव वॉ ने किया खुलासा, इस कारण साल 1999 में शेन वॉर्न को वेस्टइंडीज दौरे से किया था बाहर

स्टीव वॉ ने एक दिलचस्प खुलासा किया है जिसमे उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने साल 1999 में ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए वॉर्न को नहीं ले जाने का मन बनाया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 16:23 IST
Steve Waugh and Shane Warne- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Waugh and Shane Warne

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास पर गौर करें तो 90 के दशक में उनके टीम में दो ख़ास चेहरे शेन वॉर्न और स्टीव वॉ शामिल थे। ऐसा माना जाता है कि जब तक ये दोनों टीम में रहे इनके बीच खटास बनी रही। हलांकि दूसरी तरफ वॉ आगे चलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान भी बने लेकिन वॉर्न भी कम नहीं थे। उन्होंने भी टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपनी स्पिन गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में तहलका मचा रखा था। ऐसे में वॉ ने एक दिलचस्प खुलासा किया है जिसमे उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने साल 1999 में ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए वॉर्न को नहीं ले जाने का फैसला किया था।

वॉ ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथर्टन के साथ स्कोई स्पोटर्स पर बातचीत के दौरान कहा, " कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज का यह मेरा पहला दौरा था। एक कप्तान के रूप में आपसे मुश्किल फैसले लेने की उम्मीद की जाती है। इसलिए आपको यह काम दिया जाता है। आप वहां हर किसी को खुश करने के लिए नहीं होते हैं। मैं हमेशा एक निश्चित बिंदु पर अपने खिलाड़ियों के प्रति वफादार रहना चाहता था, लेकिन आप टीम और उनके प्रदर्शन के प्रति वफादार रहेंगे।"

उन्होंने कहा, " टेस्ट मैच से पहले मैं शेन के साथ संपर्क कर रहा था। मैच से पहले, हमारा एक कार्यक्रम था और इसलिए हमारे बीच सीधी बातचीत हुई और मैंने कुछ चीजों का उल्लेख किया। अगले दिन मैं टीम की एक बैठक में गया, जहां यह ज्योफ मार्श, शेन वार्न और मैं था।"

वॉ ने कहा, " उन दिनों, जब आप दौरे पर होते थे तो दो खिलाड़ी और कोच, टीम को चुनती थी। चयनकतार्ओं का इससे कोई लेना-देना नहीं था। मुझे यह अजीब लगा क्योंकि आपके पास चयनकर्ता थे जो घरलेू सीरीज के लिए टीम चुन रहे थे। लेकिन विदेश दौरे पर निर्णय लेना कप्तान के ऊपर था।"

ये भी पढ़ें - गुरु पूर्णिमा पर सचिन तेंदुलकर ने इन तीन लोगों को किया याद, शेयर की ये भावुक वीडियो

पूर्व कप्तान ने कहा, " वार्न, एक कंधे की सर्जरी से ठीक होकर वापस आए थे। मुझे लगता है कि उन्हें टीम में भी जल्दी वापस लाया गया था। हमारे पास स्टुअर्ट मैकगिल थे, जो पिछले टेस्ट मैच में गेंद को उसी तरह से घुमा रहे थे। विंडीज दौरे पर ब्रायन लारा स्पिनरों को अच्छे से खेल रहा था, इसलिए मुझे लगा कि यह सही फैसला है।"

बता दें कि बिना शेन वॉर्न के उतरी उस सीरीज में आस्ट्रेलियाई टीम को 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X