Friday, April 26, 2024
Advertisement

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को दी प्लेइंग XI बदलने की नसीहत, कहा जडेजा-अश्विन में से किसी एक को करें बाहर

टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। इस प्लेइंग इलेवन में जडेजा-अश्विन की जोड़ी के साथ तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा शामिल हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 19, 2021 11:04 IST
Sunil Gavaskar advised Virat Kohli to change the playing XI, said Jadeja-Ashwin should be dropped- India TV Hindi
Image Source : PTI Sunil Gavaskar advised Virat Kohli to change the playing XI, said Jadeja-Ashwin should be dropped

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैंटन में खेला जा रहा है। इस महामुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा। पहला दिन धुलने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की नसीहत दी है और कहा है कि पहले दिन का मैच बारिश से धुलने के बाद भारत को किसी एक स्पिनर को टीम से बाहर कर एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने की जरूरत है। बता दें, टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। इस प्लेइंग इलेवन में जडेजा-अश्विन की जोड़ी के साथ तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा शामिल हैं।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए गावस्कर ने कहा "हां, यह बात है। देखिए, उन्होंने कल टीम की घोषणा की होगी, [लेकिन] जब तक कप्तान टॉस के दौरान एक-दूसरे के साथ शीट साझा नहीं करते हैं, तब तक कुछ भी तय नहीं होता है। इसलिए, आप अंतिम क्षण तक टीम को बदल सकते हैं। कप्तान के तौर पर जब मैं एक स्पिनर या एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने के बीच भ्रमित होता था, तो मैं टॉस से ठीक पहले विपक्षी टीम के ग्यारह खिलाड़ी देखता था और टीम को अपने पेपर पर बदलता था। इसलिए टॉस से पहले आप कभी भी अपनी प्लेइंग इलेवन को बदल सकते हैं।"

गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अब एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए और अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में जगह देनी चाहिए। इससे ऋषभ पंत नंबर 6 से नंबर 7 पर खिसक जाएंगे।

उन्होंने कहा "तो मुझे लगता है कि शायद वे मौसम के कारण किसी अन्य बल्लेबाज को खेलने के बारे में सोचेंगे। क्योंकि ये परिस्थितियां न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के लिए उपयुक्त हैं, इसलिए ऋषभ पंत छह पर हैं, वह सात में शिफ्ट हो सकते हैं और एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेल सकता है। मौसम को देखते हुए एक स्पिनर को हटाया जा सकता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement