Friday, May 17, 2024
Advertisement

गावस्कर का मानना, इंग्लैंड को सीरीज में वापसी करने के लिए चमत्कार की जरूरत

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करने के लिए सुपरह्यूमन प्रयास की जरूरत है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 23, 2021 10:30 IST
गावस्कर का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY गावस्कर का मानना, इंग्लैंड को सीरीज में वापसी करने के लिए चमत्कार की जरूरत 

नई दिल्ली| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करने के लिए सुपरह्यूमन प्रयास की जरूरत है। लेजेंड्री क्रिकेटर को उम्मीद है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ सकती है। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 151 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

गावस्कर ने द टेलेग्राफ इंडिया के लिए लिखे कॉल्म में कहा, "भारत ने इंग्लैंड को मनोवैज्ञानिक चोट पहुंचाई है और इंग्लैंड को सीरीज में वापसी करने के लिए सुपरह्यूमन प्रयास की जरूरत है। हां, क्रिकेट अनिश्चितिता का खेल है और यहां चीजें बहुत जल्द ही बदलती है लेकिन इसके लिए चमत्कार की जरूरत है।"

पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड काफी हद तक इस सीरीज में कप्तान जोए रूट पर निर्भर कर रहा है। रूट ने भारत के खिलाफ इस सीरीज के पहले दो मुकाबले में 386 रन बनाए हैं।गावस्कर ने कहा, "पांचवें दिन के खेल की शुरुआत में आम धारणा थी कि इंग्लैंड इस मैच को जीतेगा। लेकिन आखिरी दिन पिच में 180 रन बनाना भी मुश्किल था और टीम 120 रन पर ढेर हो गई और उसे बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी हद तक रूट पर निर्भर करती है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement