Friday, April 19, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने अर्जुन तेंदुलकर के ओवर में ठोके 21 रन, 47 गेंदों पर खेली 120* रन की तूफानी पारी

इस तूफानी पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के ओवर में एक छक्का और तीन चौके लगाते हुए कुल 21 रन बटौरे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2020 18:34 IST
Suryakumar Yadav Smashed 21 runs in the over of Arjun Tendulkar, played a 120* stormy innings off 47- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Suryakumar Yadav Smashed 21 runs in the over of Arjun Tendulkar, played a 120* stormy innings off 47 balls

कोरोनावायरस के कहर की वजह से भारतीय घरेलू क्रिकेट इस समय ठप पड़ा हुआ है। बीसीसीआई अगले साल की शुरुआत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिए घरेलू क्रिकेट को एक बार फिर से शुरू करने के प्रयास में जुटी हुई है। लेकिन इसी बीच मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक प्रैक्टिस टी20 टूर्नामेंट के दौरान सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर 120 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली।

ये भी पढ़ें - मुंबई में पार्टी के दौरान अरेस्ट होने पर सुरेश रैना ने जताया अफसोस, सफाई में कही ये बात

इस तूफानी पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के ओवर में एक छक्का और तीन चौके लगाते हुए कुल 21 रन बटौरे। 120 रन की पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार चोटिल हो गए थे और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

स्काय की इस लाजवाब पारी से उनकी टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 213 रन का विशाल स्कोर लगा दिया। सूर्यकुमार की कप्तानी वाली टीम बी से सरफराज खान ने भी 13 गेंदों पर 35 रन की नाबाद तेज तर्रा पारी खेली।

ये भी पढ़ें - ऋषभ पंत की कीपिंग और ऋद्दिमान साहा की बैटिंग के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2020 में भी सूर्यकुमार यादव काफी अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे थे, क्रिकेट के गलियारों में तो उनका इस बार टीम इंडिया के टिकट कटना तय माना जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए उन्हें नहीं चुना गया।

कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी सूर्यकुमार के टीम इंडिया में चयन की वकालत की थी। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा था कि सूर्यकुमार यादव की काबिलियत वाले बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारत की सफेद गेंद की टीम में शामिल होना चाहिए था। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : पैटर्निटी लीव पर ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हुए विराट कोहली

मुंबई इंडियंस का यह बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग में रन जुटाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 480 रन से सातवें स्थान पर रहा, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 145 से ज्यादा का था लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया जो चर्चा का विषय रहा।

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा, ‘‘मुझे कोई कारण नहीं दिखता, भारतीय टीम को देखते हुए वह इसका हिस्सा क्यों नहीं हो सकता? ’’ लारा ने कहा कि वह सिर्फ सूर्यकुमार यादव के रनों से ही नहीं हैं बल्कि उन्होंने जिस तरह से रन जुटाये हैं, उससे भी प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK 3rd T20I : पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीता मुकाबला, रिजवान ने खेली मैच जिताऊ पारी

उन्होंने कहा, ‘‘हां, निश्चित रूप से। वह बेहतरीन खिलाड़ी है। मैं सिर्फ खिलाड़ियों को उनके रन बनाने से नहीं देखता बल्कि उनकी तकनीक, दबाव को झेलने की काबिलियत और वे किस स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, इन सभी को देखता हूं तो मेरे लिये सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिये काफी शानदार काम किया है। ’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement