Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की कीपिंग और ऋद्दिमान साहा की बैटिंग के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

फेसबुक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने एक फैन का सवाल पढ़ा जिसमें उन्होंने पूछा था कि क्या दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया पंत को खिला सकती है?  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2020 17:17 IST
Talking about Rishabh Pant keeping and Wriddhiman Saha batting, Akash Chopra made a big statement- India TV Hindi
Image Source : AP Talking about Rishabh Pant keeping and Wriddhiman Saha batting, Akash Chopra made a big statement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैच की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर काफी चर्चा हो रही है। विराट कोहली के जाने से मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर हो जाएगा, वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट में निराश किया था। क्रिकेट के गलियारों में तो साहा की जगह पंत को भी टीम में खिलाए जाने की बात चल रही है क्योंकि पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल पिचों पर रन भी बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : पैटर्निटी लीव पर ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हुए विराट कोहली

इन सभी मुद्दों पर बात करते हुए भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी है। आकाश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत की कीपिंग और ऋद्धिमान साहा की बल्लेबाजी की चर्चा पर प्रकाश डाला है।

फेसबुक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने एक फैन का सवाल पढ़ा जिसमें उन्होंने पूछा था कि क्या दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया पंत को खिला सकती है?

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK 3rd T20I : पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीता मुकाबला, रिजवान ने खेली मैच जिताऊ पारी

इस सवाल का जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा "ये एक बदलाव है जो हो सकता है, मैं किसी की वकालत नहीं कर रहा हूं बस एक बात शुरू कर रहा हूं। विराट कोहली के जाने के बाद आप शुभमन गिल या फिर केएल राहुल को खिलाते हो तो आपकी बल्लेबाजी पहले से ही कमजोर हो चुकी है, आपके ओपनर्स वैसे भी फायर नहीं कर रहे हैं। इस कॉम्बिनेशन को देखने के बाद शायद आप पंत की तरफ जा सकते हो, हालांकि आप अगर साहा को खिलाओगे तो भी मैं आलोचना नहीं करूंगा।"

उन्होंने आगे कहा "अगर आपको नंबर 7 पर विकेट कीपर खिलाना है तो बेतरह विकेट कीपर साहा ही है।"

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK : प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं था ये खिलाड़ी, पाक बल्लेबाज का लाजवाब कैच पकड़कर किया सबको हैरान

आकाश चोपड़ा ने इसी के साथ कहा कि फैन्स ने ऐसा महौल बना रखा है कि पंत अच्छे विकेट कीपर नहीं है और साहा अच्छे बल्लेबाज नहीं है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं स्टीव स्मिथ, खुद कही ये बात

इस मुद्दे पर रोशनी डालते हुए इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा "सच सिर्फ इतना सा है कि ऐसा नहीं है कि साहा बैटिंग नहीं कर सकते और ऐसा भी नहीं है कि पंत कीपिंग नहीं कर सकते। अभी तक जो माहौल बना हुआ है उसके अनुसार पंत बिल्कुल ही गोल विकेट कीपर है, कैसे गोल कीपर है? वो कैच अच्छी पकड़ते हैं, पिछले दौरे पर यहां पर सबसे ज्यादा कैच पकड़ कर गए हैं। और साहा बैटिंग क्यों नहीं कर सकते, उनके नाम टेस्ट में शतक है।"

अंत में उन्होंने कहा "आप लेफ्ट हैंडर और फिनिशर को मद्देनजर रखते हुए पंत को खिला सकते हैं, लेकिन साहा को खिलाने पर भी मैं आलोचना नहीं करूंगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement