Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं स्टीव स्मिथ, खुद कही ये बात

स्मिथ ने कहा "मैं सही अर्थो में इस स्थिति में ज्यादा दिन नहीं रह सकता। मैं जब खड़ा होता हूं और मूवमेंट कर रहा होता हूं तो दर्द नहीं होता लेकिन जब बैठता हूं तो दर्द महसूस होता है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2020 15:50 IST
IND vs AUS: Steve Smith still not fully fit for Boxing Day Test, said this to himself- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Steve Smith still not fully fit for Boxing Day Test, said this to himself

एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पूरी तरह से फिट नहीं है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट से पहले स्मिथ को प्रैक्टिस के दौरान पीठ में दर्द की समस्या हुई थी। स्मिथ ने दर्द के बावजूद उस मैच में हिस्सा लिया था। एडिलेड टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अब स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वह दूसरे टेस्ट मैच से पहले फिट हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें - तोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक खर्चों में हुआ 22 प्रतिशत का इजाफा

स्मिथ ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं सही अर्थो में इस स्थिति में ज्यादा दिन नहीं रह सकता। मैं जब खड़ा होता हूं और मूवमेंट कर रहा होता हूं तो दर्द नहीं होता लेकिन जब बैठता हूं तो दर्द महसूस होता है। मुझे यकीन है कि मैं दूसरे टेस्ट के लिए फिट हो जाउंगा।"

मेलबर्न में स्मिथ का औसत शानदार रहा है। यहां इन्होंने 63 के औसत से रन बनाए हैं। इसी कारण स्मिथ हर हाल में मेलबर्न टेस्ट में खेलना चाहते हैं और इसके लिए वह काफी मेहनत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - टी-10 लीग में इस टीम के साथ जुड़ा विस्फोटक बल्लेबाज टॉम बेनटन

उल्लेखनीय है, एडिलेड में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में स्मिथ ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे। पहली पारी में 29 गेंद खेलने के बाद वह एक रन के निजी स्कोर पर अश्विन का शिकार बने थे, वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने एक ही रन बनाया था।

उन्होंने अश्विन की गेंदबाजी के बारे में कहा था "(जब उनसे पूछा गया कि वो क्या भारत की तेज गेंदबाजी के लिए अधिक तैयारी कर गये ) तो उन्होंने कहा नहीं ऐसा नहीं है। वो गेंद स्पिन नहीं हुई और मेरे बल्ले का बाहरी किनारा लग गया। दुर्भाग्यवश ऐसा कभी - कभी हो जाता है। ईमानदारी से कहूँ तो गेंद भी काफी शानदार थी। पिछली दो गेंदे स्पिन हुई थी और उसके बाद अगली गेंद स्पिन कम और हलकी सी स्किड हुई थी। जिसके चलते मैं कन्फ्यूज हो गया और अपना विकेट गंवा बैठा। वो शानदार गेंद थी।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड में किस दिन खेला जायेगा काराबाओ कप का फाइनल, नई तारिख आई सामने

स्मिथ ने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया में खेलना भारत में खेलने से काफी अलग है। यहाँ गेंद उतनी स्पिन नहीं होती है जितनी भारत में होती है। वो एक शानदार गेंदबाज है और विश्व स्तर पर उसका अलग दर्जा है।"

वहीं अश्विन के खिलाफ आगे के प्लान के बारे में स्मिथ ने कहा, "मुझे अच्छे से पता है कि वो आगे भी मेरा विकेट ले सकते हैं। ऐसे में मैं उनके खिलाफ आगे आकर अगली बार थोडा ध्यान से भी खेलूँगा।"

अंत में स्पिन गेंदबाजी खेलने के बारे में स्मिथ ने कहा, "मैं खुद इसी तरह से भारत में स्पिन गेंदबाजी नहीं खेल सकता हूँ। आपको परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना होता है। यहाँ पर वही स्पिनर अच्छा करते हैं जो आगे गेंदबाजी करते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement