1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 WC: धवन को मौका न देने पर मुख्य चयनकार्ता ने दी सफाई, जानिए क्या कहा

T20 WC: धवन को मौका न देने पर मुख्य चयनकार्ता ने दी सफाई, जानिए क्या कहा

चेतन शर्मा ने कहा, "शिखर धवन हमारे लिये बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह श्रीलंका दौरे पर कप्तान थी। जो बात हुई, वह मैं नहीं बता सकता। वह महत्वपूर्ण है और ढांचे का हिस्सा है।"

Bhasha Bhasha
Published on: September 09, 2021 13:56 IST
T20 World Cup: chetan sharma clarifies why shikhar...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup: chetan sharma clarifies why shikhar dhawan not selected in squad

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टी20 विश्व कप टीम की घोषणा के बाद कहा है कि शिखर धवन सीमित ओवरों के ढांचे का अहम हिस्सा है लेकिन समय उन्हें थोड़ा आराम देकर दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने की जरूरत थी। धवन ने जुलाई में सीमित ओवरों के श्रीलंका दौरे पर भारत की कप्तानी की थी।

शर्मा ने कहा, "शिखर धवन हमारे लिये बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह श्रीलंका दौरे पर कप्तान थी। जो बात हुई, वह मैं नहीं बता सकता। वह महत्वपूर्ण है और ढांचे का हिस्सा है।"

उन्होंने बुधवार को देर रात प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "इस समय जरूरत दूसरे खिलाड़ियों को आजमाने और शिखर को कुछ आराम देने की है। वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और जल्दी वापसी करेगा।" रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन के रूप में टीम में तीन सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली भी रोहित के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं।

शर्मा ने कहा, "हमारे पास तीन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन हैं। किशन पारी की शुरूआत के साथ मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं जिससे हमारे पास विकल्प बढ़ गया है। वह स्पिनरों को बखूबी खेलता है। यह टीम प्रबंधन को तय करना है कि क्या वे कोहली से पारी की शुरूआत कराना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "विराट का मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए टी20 में शानदार रिकॉर्ड है। लेकिन सब कुछ उस समय के हालात पर निर्भर करेगा।"

विकेटकीपिंग में किशन और राहुल से पहले ऋषभ पंत पहली पसंद हैं। शर्मा ने कहा, "हमारे पास तीन विकेटकीपर हैं लेकिन नंबर एक पंत है। उसके बाद किशन और आपात स्थिति में राहुल को इस्तेमाल किया जायेगा।"

शर्मा ने कहा कि टी20 प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों की जरूरत है और इसी वजह से ऐसे खिलाड़ियों को तरजीह दी गई। उन्होंने कहा, "हमारे पास रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल हैं। विकेट टर्न ले रहा हो तो अक्षर और जडेजा होंगे। पंड्या बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक है। हमने कई हरफनमौला चुने हैं।"

कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल पर राहुल चाहर को तरजीह देने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, "हमने युजवेंद्र चहल पर बात की और चयनकर्ताओं को लगा कि तेज गेंद डालने वाले की जरूरत है। इस तरह की विकेटों पर चाहर अधिक उपयोगी साबित होगा।"

मुक्केबाजी में कमेंट्री करेंगे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

चार साल बार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी के बारे में उन्होंने कहा, "अश्विन आईपीएल नियमित रूप से खेलता रहा है। हमने देखा है कि वह कैसा प्रदर्शन कर सकता है। हमें विश्व कप में एक ऑफ स्पिनर की जरूरत है और दुबई तथा यूएई की पिचों पर वह उपयोगी साबित होगा।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania