Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup: हमारा स्कोर अच्छा था लेकिन न्यूजीलैंड हमसे बेहतर थी- मोर्गन

इयोन मॉर्गन ने कहा, "हमें पता था कि दोनों टीमों के पास बढ़िया कौशल हैं। हालांकि न्यूज़ीलैंड ने बढ़िया खेल दिखाया।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 10, 2021 23:40 IST
T20 World Cup: eoin morgan says our score was good but...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup: eoin morgan says our score was good but newzealand played better

सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल की आकर्षक अर्धशतकीय पारी और जेम्स नीशाम के अंतिम क्षणों की आक्रामक बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटकों के बावजूद बुधवार को यहां इंग्लैंड को एक ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में जगह बनाने से चूकने वाली टीम इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, "हमें पता था कि दोनों टीमों के पास बढ़िया कौशल हैं। हालांकि न्यूज़ीलैंड ने बढ़िया खेल दिखाया। मुझे अपने सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। हमने इस मैच में और पूरा टूर्नामेंट में बढ़िया खेल दिखाया है। फिलहाल के लिए यह बता पाना कि कहां गलती है, यह बता पाना मुश्किल है। विकेट थोड़ा टफ़ था। स्पिनर्स को मदद मिल रही थी। गेंद को सीमा रेखा के बाहर मारना मुश्किल था। हमने एक बढ़िया स्कोर बनाया था लेकिन न्यूज़ीलैंड की टीम आज बेहतर थी। नीशम ने जिस तरीके की पारी खेली औरे जैस शॉट्स खेले, उसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।"

कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "हमने कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ खेला है, हम जानते थे कि यह एक शानदार मैच होने वाला है और वास्तव में हमारी पूरी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया। शीर्ष पर मिचेल ने अद्भुत बल्लेबाज़ी की। उनका असल चरित्र आज हम सब के सामने खड़ा था। टी-20 क्रिकेट सतह, छोटी बाउंड्री वाली साइड और कई चीजों पर निर्भर रहती है जो खेल में अंतर पैदा करते हैं। हमारे हाथ में विकेट थे जो वास्तव में महत्वपूर्ण थे। नीशम ने आकर कई बड़े शॉट्स लगाए और खेल की गति को बदल दिया।"

कोहली ने टीम का साथ छोड़कर जाने वाले सपोर्ट स्टाफ का अदा किया धन्यवाद

न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय दो विकेट पर 13 रन था लेकिन मिचेल ने 47 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाये। उन्होंने डेवोन कॉनवे (38 गेंदों पर 46 रन, पांच चौके, छक्का) ने तीसरे विकेट के लिये 82 रन जोड़े। जेम्स नीशाम ने 10 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 26 रन की तूफानी पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement