Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

T20 World Cup : श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने बताया, आयरलैंड के खिलाफ इस रणनीति से टीम ने की थी मैच में वापसी

कप्तान शनाका ने कहा कि हसरंगा को पांच पर प्रमोट करना एक योजना थी जिसे उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए सोचा था और उनके प्रदर्शन से वे खुश हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 21, 2021 13:31 IST
T20 World Cup, Sri Lanka, Dasun Shanaka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Sri lanka cricket  team 

आईसीसी टी 20 विश्व कप क्वोलिफायर मैच में आयरलैंड से जीतने के बाद भी श्रीलंका के शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी फेल साबित हुई, क्योंकि मैच में एक समय पर 8 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी। उनका बोर्ड पर 100 रन भी बना पाना मुश्किल लग रहा था। 

वहीं, अब टॉप क्रम के बल्लेबाजी को लेकर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि हम टॉप क्रम के बल्लेबाजी में बदलाव करेंगे। श्रीलंका ने नामीबिया के खिलाफ अपना पहला क्वोलिफायर मैच जीता था और सुपर 12 में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करना जरूरी था। लेकिन महज आठ रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद वे टीम बेहद मुश्किल स्थिति में आ गई थी।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : वार्म अप मुकाबले में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की धमाकेदार जीत

हालांकि, लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा को टॉप क्रम में उतारने की योजना सफल रही थी क्योंकि हसरंगा ने 47 गेंदों में 71 और पेथम निसानका ने 47 गेंदों में 61 रनों की पारी की वजह से श्रीलंका एक मजबूत स्थिति में पहुंच सकी।

कप्तान शनाका ने कहा कि हसरंगा को पांच पर प्रमोट करना एक योजना थी जिसे उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए सोचा था और उनके प्रदर्शन से वे खुश हैं। शनाका ने कहा कि वह 3 विकेट पर 8 रन बनने पर थोड़ा चिंतित थे लेकिन अंत में हसरंगा और निसानका के बीच साझेदारी से टीम ने अच्छी वापसी की।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : रस्सी वैन डेर डूसन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वार्म अप मैच में साउथ की धमाकेदार जीत

 

उन्होंने कहा, बेशक यह 3 विकेट पर 8 पर एक चिंता का विषय था, लेकिन हसरंगा और निसानका ने एक शानदार साझेदारी की। हसरंगा की शानदार पारी ने श्रीलंका को 70 रनों की जीत के साथ टी20 विश्व कप के अगले दौर में जगह दिलाई।

कप्तान शनाका ने अपने तेज गेंदबाजों चमिका करुणारत्ने और दुष्मंथा चमीरा से भी खुश है, जिन्होंने आयरलैंड को जल्दी चलता किया और टीम को एक अच्छी जीत दिलाने में मदद की।

शनाका ने कहा, 'तेज गेंदबाजों का टीम में होना शानदार है, नेट पर किए गए प्रयासों का श्रेय उन दोनों को और कोचों को जाता है। शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को ठीक करने के साथ-साथ क्षेत्ररक्षण भी ध्यान देना जरूरी होगा।

यह भी पढ़ें- T20 World cup, BAN vs PNG Live Streaming : देखें बांग्लादेश बनाम PNG के बीच मुकाबले को Online On Hotstar

मैच में 172 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड ने 2.3 ओवर में सलामी बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन (5) और पॉल स्टलिर्ंग (7) को खो दिया। जहां ओ'ब्रायन ने पहले ओवर में करुणारत्ने की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर शॉर्ट मारा था, वहीं तीक्षाना ने तीसरे ओवर में स्टलिर्ंग को आउट किया। वहीं, दो ओवर बाद गैरेथ डेलानी को हसरंगा की एक गुगली ने बोल्ड कर दिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement