Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup : वार्म अप मुकाबले में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की धमाकेदार जीत

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 56 रनों से करारी मात दी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 21, 2021 10:11 IST
T20 World Cup, Afghanistan, West Indies, Sports, cricket  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @ACBOFFICIALS Afghanistan vs West Indies

ओपनर बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 56 रनों से करारी मात दी। इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हजरतउल्ला जजाई और मोहम्मद शहजाद के अर्द्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी।

अफगानिस्तान के लिए हजरतउल्ला ने 35 गेंद में 56 रन बनाए। वहीं मोहम्मद शहजाद ने 54 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रहमानउल्ला गुरबाज ने 35 और नजीबउल्ला जादरान ने 23 रनों का योगदान दिया। अंत में मोहम्मद नबी 6 और गुलबदन नाइब 3 रन बनाकर नाबाद रहे हैं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : रस्सी वैन डेर डूसन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वार्म अप मैच में साउथ की धमाकेदार जीत

वहीं गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने 2 विकेट लिए जबकि रवि रामपॉल, हेडन वॉल्स और आंद्रे रसेल को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। वहीं उनके जोड़ीदार इवन लुईस सिर्फ 3 रन ही बना पाए।

यह भी पढ़ें- SL vs IRE T20 WC Match 8: श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रनों से हराकर सुपर 12 में अपनी जगह की पक्की

हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोस्टन चेस ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करने की कोशिश की और वे टीम के लिए 58 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा निकोलस पूरन ने 35 रनों का योगदान दिया जबकि आंद्र रसेल 11 रन बनाकर आउट हुए।

गेंदबाजी में अफगानिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। नबी के अलावा नवीन उल हक और करीम जनत को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement