1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup: सेमीफाइनल में भी इसी लय को जारी रखना चाहेंगे- बाबर आजम

T20 World Cup: सेमीफाइनल में भी इसी लय को जारी रखना चाहेंगे- बाबर आजम

आजम ने कहा, "हम एक इकाई की तरह खेल रहे हैं और हर किसी को प्रत्येक पर पूरा भरोसा है। हम जिस तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं, उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।"

Bhasha Bhasha
Published on: November 08, 2021 8:56 IST
 T20 World Cup Want to carry momentum into...- India TV Hindi
Image Source : GETTY  T20 World Cup Want to carry momentum into semifinals: Babar Azam

आत्मविश्वास से भरी पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में पांचवीं जीत दर्ज करने के बाद कहा कि वे 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में भी इसी लय को जारी रखने का प्रयास करेंगे।

स्कॉटलैंड पर रविवार को 72 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान आजम ने कहा, "हम एक इकाई की तरह खेल रहे हैं और हर किसी को प्रत्येक पर पूरा भरोसा है। हम जिस तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं, उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।"

आजम ने 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि अनुभवी शोएब मलिक ने अंत में 18 गेंद में छह छक्कों और एक चौके जड़ित 54 रन की ताबड़तोड़ पारी से चार विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम छह विकेट पर 117 रन ही बना सकी। मोहम्मद हफीज ने भी अहम मोड़ पर आजम का साथ निभाया और 31 रन का योगदान दिया।

आजम ने कहा, "हमारी योजना पहले बल्लेबाजी कर पावरप्ले का बढ़िया इस्तेमाल करने की थी लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। पर फिर मैंने हफीज और शोएब के साथ भागीदारी की। शोएब ने जिस तरह से पारी का अंत किया, उससे उनका अनुभव दिखता है जिसके लिये वह मशहूर हैं।"

उन्होंने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के बारे में कहा, "हम जिस लय में हैं, उसे जारी रखते हुए खेलने का प्रयास करेंगे। निश्चित रूप से दुबई सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक है। खिलाड़ी के तौर पर जब आप दर्शकों के सामने खेलते हो जो आपके लिये चीयर करते हैं तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।"

मलिक को ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया, जिन्होंने कहा, "पिछले मैचों में हमने देखा कि अगर हम शुरूआती विकेट नहीं गंवाये तो अंत में बड़ा स्कोर बनाने का मौका रहता है। मैं अच्छी फॉर्म में हूं लेकिन मैं निरंतर अच्छा करके टीम की मदद करना चाहता हूं। फिट महसूस कर रहा हूं। हमें (सेमीफाइनल में) अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।"

Highlights PAK vs SCO T20 World Cup : पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को 72 रनों से हराया, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा सामना

वहीं स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने कहा, "हमने आज पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन जब पाकिस्तान जैसा बल्लेबाजी लाइन अप हो तो वे किसी न किसी चरण पर बाउंड्री लगायेंगे ही। यह किसी भी टीम के लिये बड़ा मौका है लेकिन एसोसिएट सदस्य के लिये यह काफी महत्वपूर्ण है। उम्मीद करते हैं कि हमने स्कॉटलैंड में काफी लोगों को प्रेरित किया होगा।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15