Saturday, April 20, 2024
Advertisement

क्रिकेट का एक प्रारूप छोड़ने पर विचार कर रहे हैं तमीम इकबाल

तमीम ने व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 02, 2021 15:19 IST
Tamim Iqbal is considering leaving a format of cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tamim Iqbal is considering leaving a format of cricket

ढाका। बांग्लादेश के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक तमीम इकबाल ने शुक्रवार को कहा कि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा खींचने के लिए वह जल्द ही खेल के एक प्रारूप को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी टी 20 विश्व कप उनके लिए बहुत अहम है। तमीम ने व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था। तमीम के टी20 में नहीं खेलने के फैसले के साथ-साथ उनकी स्ट्राइक रेट के आस-पास चल रही चर्चा ने यह अटकलें लगाईं कि यह सबसे छोटा प्रारूप है जिसे उन्होंने छोड़ने की योजना बनाई है लेकिन तमीम ने जोर देकर कहा कि टी20 विश्व कप में खेलना उनके एजेंडे में है।

उत्तर और दक्षिण कोरिया साथ मिलकर करना चाहते हैं 2032 ओलंपिक की मेजबानी

तमीम ने क्रिकबज से कहा, बेशक टी20 विश्व कप मेरे दिमाग में है और यह सिर्फ छह महीने दूर है और मैं 36 या 37 नहीं हूं, तो क्यों नहीं? टी20 दिमाग से बाहर नहीं है। देखो मैं अपने क्रिकेटिंग करियर को कैसे बनाना चाहता हूं और मैं इसे कैसे अपने दिमाग में आकार देना चाहूंगा। मुझे पता है कि मैं किस प्रारूप को जल्दी छोड़ना चाहता हूं और कौन सा प्रारूप बाद में छोड़ना चाहता हूं।

IPL 2021 : सैम बिलिंग्स की नजर में ऋषभ पंत सबसे अच्छे युवा खिलाड़ी

हालांकि तमीम ने यह स्पष्ट किया कि वह तीन प्रारूपों में से एक को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने यह साफ तौर पर नहीं कहा कि वह कौन सा प्रारूप होगा। तमीम कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है, जो तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के लिए ओपनिग करते हैं।

IPL 2021 : मार्गन का बड़ा खुलासा, कहा- कई भारतीय क्रिकेटर खेलना चाहते हैं विदेशी लीग

तमीम ने कहा, अगर मैं पांच से छह साल तक खेलना चाहता हूं तो मेरे लिए तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत मुश्किल है। आम तौर पर अगर आप दुनिया भर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को देखेंगे तो आप देखेंगे कि वे एक ही बार में सभी प्रारूपों से संन्यास नहीं लेते हैं। वे एक प्रारूप को छोड़ देते हैं और फिर वे अन्य दो प्रारूपों को खेलते हैं और फिर वे रिटायर हो जाते हैं। मेरे साथ भी वही बात है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement