Saturday, May 11, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सिरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कौन हुआ IN और कौन OUT

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सिरीज के दौरान भी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का 'आराम' जारी रहेगा। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की किवी टीम के खिलाफ होने वाली इस इस सिरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 15, 2017 18:17 IST
ASHWIN AND JADEJA- India TV Hindi
ASHWIN AND JADEJA

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सिरीज के दौरान भी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का 'आराम' जारी रहेगा। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की किवी टीम के खिलाफ होने वाली इस इस सिरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। बीसीसीआई की चयन समिति ने शनिवार को 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे लोकेश राहुल को टीम से बाहर जाना पड़ा है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी टीम में वापसी हुई है। जडेजा-अश्विन की जोड़ी को लगातार तीसरी सीरीज में आराम देते हुए चयन समिति ने अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में बनाए रखा है।

वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाहर बैठे अंजिक्य रहाणे वनडे टीम में बने हुए हैं। भारत को मध्यक्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत थी। राहुल सलामी बल्लेबाज होने के नाते मध्यक्रम में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। श्रीलंका दौरे पर टीम प्रबंधन ने उन्हें मध्यक्रम में मौके दिए थे, लेकिन वह असफल रहे थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने कार्तिक को उनके स्थान पर चुना है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को नहीं चुना गया है। उनकी जगह श्रीलंका में पदार्पण करने वाले शार्दुल की एक बार फिर वापसी हुई है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement