Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नागपुर वनडे जीतकर टीम इंडिया बन सकती है नंबर 1

अगर टीम इंडिया नागपुर वनडे जीत लेती है तो वो 120 अंकों के साथ वो नंबर एक बन जाएगी। वहीं हार से भारत के 118 अंक रह जाएंगे और उसे दूसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2017 16:23 IST
virat kohli- India TV Hindi
virat kohli

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 वनडे मैचों की सिरीज़ के चौथे मैच में टीम इंडिया को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली ना सिर्फ धोनी के लगातार 9 वनडे जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए बल्कि इस हार के बाद टीम इंडिया से नंबर 1 का ताज भी छिन गया था। लेकिन अब टीम इंडिया के पास रैंकिंग के रण में अपनी बादशाहत फिर से कायम करने का मौका है।

टीम इंडिया फिलहाल वनडे रैंकिंग में 119 अंकों के साथ दूसरे नंबर है। वहीं 119 अंकों के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम टॉप पर काबिज है। अब टीम इंडिया को फिर से नंबर 1 बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला जाने वाले सिरीज़ के आखिरी वनडे मैच हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

अगर टीम इंडिया नागपुर वनडे जीत लेती है तो वो 120 अंकों के साथ वो नंबर एक बन जाएगी। वहीं हार से भारत के 118 अंक रह जाएंगे और उसे दूसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ेगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया नागपुर वनडे जीत जाती है तो वह 116 अंकों के साथ तीसरे नंबर ही रहेगी और उसे कोई फायदा नहीं मिलेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 3 वनडे जीतकर 120 अंकों के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बनी थी, लेकिन बेंगलुरु में मिली हार से भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से फिसल कर दूसरे नंबर पर आ गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement