Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कर दी टीम इंडिया की ऐसी हालत, बना अनचाहा रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की या किसी भी टीम की रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2019 16:57 IST
पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कर दी टीम इंडिया की ऐसी हालत, बना अनचाहा रिकॉर्ड- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कर दी टीम इंडिया की ऐसी हालत, बना अनचाहा रिकॉर्ड

पीटर हैंड्सकोंब (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है। ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास में वनडे में सबसे बड़ी सफल रन चेस थी। वहीं भारत के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा चेस किया गया भी ये सबसे बड़ा स्कोर था। इसी के साथ टीम इंडिया लगातार दो वनडे मैच हार गई। ये 21वीं बार है जब भारतीय टीम 300 प्लस का स्कोर करने के बाद मैच हारी है। 

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के हाथों घर पर लगातार दो वनडे मैच हारने के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए अपने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। भारत ने 2012-13 के बाद पहली बार एक सीरीज में घर में लगातार दो वनडे मैच गंवाए है। इससे पहले 2012-13 में भारत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों दो लगातार वनडे मैच हारा था। थी। तब पाकिस्तान ने सीरीज 2-1 से जीती थी।

अब सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली में 13 तारीख को खेला जाएगा। अगर भारत ये मैच हार गया तो ऑस्ट्रेलिया अपना बदला पूरा कर लेगी। दरअसल इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज हराकर आई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे पर पहले टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था और अब वनडे सीरीज जीतने की कगार पर है।

हालांकि मैच की बात करें तो भारत ने यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की या किसी भी टीम की रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है।

(With IANS input)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement