1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इरफान ने बताया कारण, इस वजह से कोहली की टीम को विश्व कप सेमीफाइनल में मिली थी हार

इरफान ने बताया कारण, इस वजह से कोहली की टीम को विश्व कप सेमीफाइनल में मिली थी हार

पिछले साल विश्व कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट ,े बाहर हो गई थी जिसके लिए पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टीम के अनिश्चित मध्य क्रम को दोषी ठहराया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 14, 2020 15:38 IST
इरफान ने बताया कारण,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इरफान ने बताया कारण, इस वजह से कोहली की टीम को विश्व कप सेमीफाइनल में मिली थी हार

पिछले साल विश्व कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट ,े बाहर हो गई थी जिसके लिए पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टीम के अनिश्चित मध्य क्रम को दोषी ठहराया था। अब पठान ने कहा है कि भारत के पास सभी संसाधन हैं लेकिन बड़े-बड़े आईसीसी टूर्नामेंट में बेहतर योजना बनाने की जरूरत है।

भारत ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था। उस वक्त टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से भारत कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सफल नहीं रहा है।

2007 के टी 20 विश्व कप के एक सदस्य पठान ने स्टार स्पोर्ट्स शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारे पास आईसीसी ट्रॉफी वर्ल्ड कप में जाने की बेहतर योजना हो। यदि हमारे पास बेहतर योजना है, तो हमारे पास एक चैंपियन होने के लिए सभी संसाधन हैं।"

पठान ने कहा कि पिछले साल विश्व कप से पहले भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में सही खिलाड़ियों को चुनने के लिए काफी मुश्किल हो रही थी जिसकी वजह से टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर विश्व कप से बाहर होना पड़ा। पठान ने कहा, "केवल एक चीज की कमी है कि हमारे पास विश्व कप से ठीक पहले नंबर चार के लिए बल्लेबाज नहीं थे। हम एक सही प्लेइंग इलेवन के लिए संघर्ष कर रहे थे।"

उन्होंने कहा, "अगर आप हालिया 2019 टूर्नामेंट को देखते हैं, तो यह खराब योजना थी। हमारे पास संसाधन हैं, हमारे पास खिलाड़ी हैं, हमारे पास फिटनेस है, हमारे पास विश्व चैंपियन बनने के लिए सब कुछ है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X