1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम के चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद ने किया खुलासा, इस वजह से संजू और शिवम को मिला मौका

भारतीय टीम के चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद ने किया खुलासा, इस वजह से संजू और शिवम को मिला मौका

हार्दिक पंड्या की जगह लम्बे-लम्बे छक्के और सीम गेंदबाजी करने वाले शिवम दुबे को शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2019 12:27 IST
MSK Prasad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MSK Prasad

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। जबकि उनकी जगह टीम में दो युवा चेहरे शिवम दुबे और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शामिल किया गया है। संजू की जहां अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है वहीं शिवम दुबे को पहली बार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से बुलावा आया है। ऐसे में टीम में चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता ने इस बात का भी खुलासा किया आखिर संजू और शिवम का चयन क्यों किया गया। 

कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। जबकि हार्दिक पंड्या की जगह लम्बे-लम्बे छक्के और सीम गेंदबाजी करने वाले शिवम दुबे को शामिल किया गया है। ऐसे में उनके बारे में चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद ने कहा, "आपने देखा है कि पहले हमारे पास हार्दिक पांड्या थे, इसके बाद हमने विजय शंकर को भी आजमाया। हम सभी इस पर सहमत थे हमें जिस भूमिका के लिए खिलाड़ी चाहिए उसमें वह (दुबे) फिट बैठता है।'' उन्होंने आगे कहा, ''वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। वेस्टइंडीज में भारत ए सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे (भारत ए के लिए) में उनका प्रदर्शन शानदार रहा।''

गौरतलब है की हार्दिक पंड्या अपनी पीठ की चोट से परेशान चल रहे हैं। जिसका इलाज कराने के लिए वो इस समय इंग्लैंड में हैं। वहीं पर उनके साथ टीम इंडिया के बूम-बूम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी हैं जो स्ट्रेस फ्रैक्चर का इलाज कराने के लिए इंग्लैंड चले गए थे।  

ऐसे में शिवम के बाद चयनकर्ताओं ने कप्तान कोहली की अनुपस्थिति में मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए 24 साल के केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है। हालाँकि संजू का चयन बतौर बल्लेबाज हुआ है। उन्हें विकेटकीपर के रूप में रिषभ पंत का विकल्प नहीं देखा जा रहा है। भारत ए टीम के नियमित सदस्य सैमसन को विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है, जहां उन्होंने आठ पारियों में एक दोहरे शतक की मदद से 410 रन बनाये थे। 

वहीं दूसरी तरफ टीम से भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने पर एमएसके प्रसाद ने कहा, ''अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट से उबरकर अगली सीरीज (वेस्टइंडीज के खिलाफ) में वापसी कर सकते हैं। नवदीप सैनी उपलब्ध नहीं थे और इसलिए हमने शार्दुल ठाकुर को चुना।'' 

बता दें की तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडयम में खेला जाएगा। 

लाइव स्कोरकार्ड