Monday, April 29, 2024
Advertisement

रवि शास्त्री, सहवाग और गैरी किर्स्टन को पछाड़ ये दिग्गज खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का नया कोच

न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के ही पूर्व खिलाड़ी माइक हेसन को टीम इंडिया का नया कोच चुना जा सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 27, 2019 7:24 IST
Mike Hesson- India TV Hindi
Image Source : PTI Mike Hesson, Former Coach Newzealand

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हुई हार के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच से लेकर सभी कोचिंग स्टाफ पर आवेदन मांगे हैं। जिसमें आवेदन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है। ऐसे में माना जा रहा है की कोच के रूप में रवि शास्त्री को दोबारा चुना जा सकता है। लेकिन टीम इंडिया को और बेहतर बनाने के लिए विदेशी कोचों में जॉन राईट, ग्रेग चैपल और गैरी किर्स्टन के बाद अब एक और शानदार कोच ने अप्लाई किया है, जिसे कपिल देव की समिति टीम इंडिया का अगला कोच चुन सकती है। 

दरअसल, न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के ही पूर्व खिलाड़ी माइक हेसन को टीम इंडिया का नया कोच चुना जा सकता है। हेसन पिछले छह साल तक न्यूजीलैंड टीम के कोच थे। उनकी कोचिंग में कीवी टीम 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि पिछले साल उन्होंने न्यूजीलैंड के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। 

इतना ही नहीं इसके बाद उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग टी20 लीग आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ कोच के रूप में काम करने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ। क्रिकेटनेक्स्ट के मुताबिक, हेसन ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ काम करते हुए भारत में काफी समय बिताया है।

क्रिकेटनेक्स्ट से एक सूत्र ने कहा कि हेसन भारत जैसी टीम के साथ जुड़कर काम करने के इच्छुक हैं। हेसन को कोच पद के लिए आवेदन देते वक्त बीसीसीआई के नियमों को ध्यान रखना होगा। क्योंकि नियमों के अनुसार दोहरे लाभ के पद की सुविधा के चलते हेसन की दावेदारी खत्म हो जाएगी। वह फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़े हैं। कोच पद के लिए आवेदन देते समय हेसन को हितों के टकराव से संबंधित एक हलफनामा भी देना होगा।

बता दें की टीम इंडिया के कोच बनने की रेस में माइक हेसन के साथ-साथ महेला जयवर्धने, टॉम मूडी और वीरेंद्र सहवाग और मौजूदा कोच रवि शास्त्री शामिल हैं। जिनमें किसे कोच चुना जाता है इसको लेकर सबकी निगाहे पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की चयन समिति के फैसले पर निगाहें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement