Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच ट्रेनिंग करने मैदान में उतरा टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। शार्दुल को शनिवार को आउटडोर ट्रेनिंग करते देखा गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 23, 2020 22:43 IST
India Team s Fast Bowler Shardul Thakur Came to Training amid Coronavirus,कोरोना महामारी के बीच ट्रे- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India Team s Fast Bowler Shardul Thakur Came to Training amid Coronavirus,कोरोना महामारी के बीच ट्रेनिंग करने मैदान में उतरा टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज

कोरोना महामारी के बीच जहां बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया है। वहीं सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। शार्दुल को शनिवार को आउटडोर ट्रेनिंग करते देखा गया।

भारत के लिये एक टेस्ट, 11 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ठाकुर ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोइसर में स्थानीय मैदान पर कुछ घरेलू खिलाड़ियों साथ अभ्यास शुरू किया।

महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन’ और ‘आरेंज’ क्षेत्र में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिये स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय ने 31 मई तक लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ पाबंदियों में राहत दी है, जिसके बाद यह फैसला किया गया।

ठाकुर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हां, हमने आज अभ्यास किया। यह अच्छा रहा और दो महीने के बाद ट्रेनिंग करना निश्चित रूप से अच्छा था।’’ एक अधिकारी ने कहा कि पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है जो मुंबई से 110 किमी दूर है।

उन्होंने कहा, ‘‘सुरक्षा के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया गया। गेंदबाजों को अपनी गेंद मिली जो संक्रमणरहित की गयी और जो भी खिलाड़ी अभ्यास के लिये पहुंचे, उनका तापमान जांचा गया। ’’

ये भी पढ़े : श्रीसंत के विश्व कप विजयी कैच पर उथप्पा को नहीं था भरोसा, बोले - किस्मत थी साथ

पिछले सत्र में मुंबई के रणजी पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हार्दिक तामोरे को भी इसी मैदान पर ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। शीर्ष क्रिकेटर जैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि शार्दुल से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी भी अपने घर में बने फॉर्म हाउस के मैदान में ट्रेनिंग कर रहे हैं। जिसके बारे गेंदबाजी कोच भारत अरुण ने बताया था। जबकि कुलदीप यादव ने भी जबसे भारत सरकार ने स्टेडियम को खोलने की इजाजत दे दी है वो भी हाल ही में अपने कानपूर में घरेलू मैदान में वार्मअप और गेंदबाजी करते नजर आए थे। इस बात की जानकारी उनके कोच कपिल पांडेय ने दी थी। इस तरह जहां खिलाड़ी धीरे- धीरे मैदान में लौट रहे हैं वहीं बीसीसीआई भी अनिश्चित काल तक स्थगित पड़े आईपीएल को दोबारा सितंबर से नवम्बर महीने के बीच में शुरू कराने के लिए प्रयासरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement