1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस शानदार पारी को धवन ने बताया सर्वश्रेष्ठ, डेब्यू टेस्ट में बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस शानदार पारी को धवन ने बताया सर्वश्रेष्ठ, डेब्यू टेस्ट में बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

अपनी पहली टेस्ट पारी को याद करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रन की पारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सबसे शानदार पारियों में से एक है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2020 23:47 IST
इस शानदार पारी को धवन...- India TV Hindi
Image Source : BCCI इस शानदार पारी को धवन ने बताया सर्वश्रेष्ठ, डेब्यू टेस्ट में बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

अपनी पहली टेस्ट पारी को याद करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रन की पारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सबसे शानदार पारियों में से एक है। बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना हमेशा ही संतुष्टि प्रदान करता है।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन में भारतीय बल्लेबाज धवन ने अपनी पहली टेस्ट पारी को याद किया। उन्होंने कहा, "यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी में से एक थी और मैंने अपने डेब्यू टेस्ट में 187 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना हमेशा एक एशियाई टीम के खिलाड़ी लिए बहुत बड़ी बात होती है। यह हमेशा से ही शानदार होता है। मुझे उनके तेज गेंदबाजों को खेलने में और मोहाली में खेलने में मजा आया।" उन्होंने कहा, "मैं गेंद बहुत अच्छी तरह से खेल रहा था। मेरी पारी में लय थी। मुझे नहीं पता था कि मैंने डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया है।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पारी के दौरान धवन ने टेस्ट डेब्यू में सबसे तेज़ शतक दर्ज लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। धवन ने भारत के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल जनवरी में खेला था। इसके बाद चोटिल होने के कारण धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर होना पड़ा।

कोरोना वायरस के कारण अगर 29 मार्च से शुरू होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अनिश्चित काल के लिए स्थगित नहीं हुआ होता तो अभी धवन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे होते। हालांकि धवन को अभी भी उम्मीद है कि आईपीएल का 13वां सीजन का आयोजन जल्द ही होगा।

 

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X