Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

संविधान का उल्लंघन करने पर जिम्बाब्वे क्रिकेट तुंरत प्रभाव से निलंबित

जिम्बाब्वे क्रिकेट को तुंरत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और यह देश में सभी पंजीकृत खेल संघों के संचालन संगठन खेल और मनोरंजन आयोग द्वारा किया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 22, 2019 16:56 IST
संविधान का उल्लंघन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES संविधान का उल्लंघन करने पर जिम्बाब्वे क्रिकेट तुंरत प्रभाव से निलंबित 

हरारे। जिम्बाब्वे क्रिकेट को तुंरत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और यह देश में सभी पंजीकृत खेल संघों के संचालन संगठन खेल और मनोरंजन आयोग द्वारा किया गया।

शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जिम्बाब्वे क्रिकेटर के कार्यकारी प्रबंध निदेशक गिवमोर माकोनी को भी उनके पद से निलंबित कर दिया गया है। खेल एवं मनोरंजन आयोग की ओर से यह कदम निर्देश देने के एक हफ्ते बाद उठाया गया।

इससे पहले उसने यह निर्देश जारी किया था कि जिम्बाब्वे क्रिकेट में नामांकन प्रक्रिया और इसके संविधान के उल्लंघन के साथ-साथ अन्य विवादों के बारे में कथित शिकायतों के बाद चुनावी प्रक्रिया को निलंबित कर दिया जायेगा। लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने इस निर्देश की अनदेखी की और बैठक के बाद अध्यक्ष को फिर चार साल के कार्यकाल के लिये चुन लिया गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement