1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया, भारत को उसके घर में कैसे हरा सकता है पाकिस्तान ?

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया, भारत को उसके घर में कैसे हरा सकता है पाकिस्तान ?

कोहली को जब से टेस्ट में कप्तानी मिली है भारतीय टीम अपने घर में एक भी सीरीज नहीं हारी है और लगातार 12 टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया है। टेस्ट ही नहीं वनडे में टीम में कोहली की कप्तानी में टीम में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 12:46 IST
Brad Hogg, India Cricket news, Pakistan Cricket news, India Pakistan Cricket news, India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs Pakistan

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। देश-विदेश हर जगह टीम ने तीनों फॉर्मेट में अपना परचम लहराया है। विराट कोहली साल 2014 में टेस्ट कप्तान बने थे। इसके बाद से ही टीम के प्रदर्शन का ग्राफ लगातार ऊपर गया है। खास तौर से घरेलू सरजमीं पर कोहली की नेतृत्व क्षमता शानदार रही है।

कोहली को जब से टेस्ट में कप्तानी मिली है भारतीय टीम अपने घर में एक भी सीरीज नहीं हारी है और लगातार 12 टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया है। टेस्ट ही नहीं वनडे में टीम में कोहली की कप्तानी में टीम में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। 

वहीं भारत को आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में साल 2012 में टेस्ट सीरीज में हार मिली थी। हालांकि उस समय कोहली टीम के कप्तान नहीं थे। टेस्ट के बाद कोहली ने साल 2017 में वनडे और टी-20 की कमान संभाली थी। तब से लेकर अबतक भारतीय टीम अपने घर में कुल 7 सीरीज जीतने में कामयाब रही है जबकि उसे सिर्फ एक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2019 की शुरुआत में हार मिली थी। 

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम के इस प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेड हॉग से उस टीम का नाम पूछा गया जो भारत को उसके घर में हरा सकती है।

इस सवाल के जवाब में हॉग ने बताया कि भारत को उसके घर में हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है लेकिन पाकिस्तान की टीम ऐसा कर सकती है, क्योंकि दोनों ही टीमें अपने घर में लगभग एक कंडिशन में खेलती है। ऐसे में भारत को उसके घर में हराना पाकिस्तान के लिए आसान हो सकता है। 

हॉग ने अपने युट्यूब चैनल पर कहा, ''मुझे लगता है कि इस समय में पाकिस्तान के पास एक बेहतरीन पेस अटैक है। इसके साथ ही टीम के पास कुछ अच्छे स्पिनर भी हैं। साथ ही उनकी बल्लेबाजी में अब काफी गहराई है और सबसे बड़ी बात यह की उन्हें भारतीय कंडिशन के बारे में पता है इसलिए मैं कह सकता हूं कि पाकिस्तान भारत को उसके घर में घर में हरा सकता है।''

हालांकि राजनीतिक तनाव के कारण लंबे अर्से से भारत-पाकिस्तान के बीच बायलेटरल सीरीज नहीं खेली जा रही है। ऐसे में हॉग का मानना है कि पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया ऐसी दूसरी टीम है जो भारत को उसके घर में हराने की क्षमता रखती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X