Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

NZ v IND: विराट कोहली का सबसे ज्यादा शिकार करने वाले गेंदबाज बने टिम साउथी

न्यजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके और महज 15 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 08, 2020 15:26 IST
NZ v IND: विराट कोहली का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ v IND: विराट कोहली का सबसे ज्यादा शिकार करने वाले गेंदबाज बने टिम साउथी

न्यजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके और महज 15 रन बनाकर बोल्ड हो गए। वनडे क्रिकेट में कोहली 27वीं बार बोल्ड हुए। कोहली को टिम साउथी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ टिम साउथी इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। 

टिम साउथी ने कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार अपना शिकार बनाया। साउथी ने इस मामलें में इंग्लैंड के तेज गेदंबाज जेम्स एंडरसन और इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान को पछाड़ा। एंडरसन और स्वान दोनों ही गेंदबाजों ने भारतीय कप्तान को 8 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है। 

वनडे क्रिकेट की बात करें तो टिम साउथी ने सबसे ज्यादा 6 बार कोहली का शिकार किया है। वेस्टइंडीज के गेंदबाज रवि रामपाल भी कोहली को वनडे में 6 बार पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। इस मामलें में थिसारा परेरा और एडम जम्पा दूसरे नंबर पर हैं। दोनों गेंदबाज कोहली को 6-6 बार आउट कर चुके हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 273 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 34 रन के भीतर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए।

इसके बाद तीसरे नंबर पर कोहली बल्लेबाजी करने आए और 9 रन अपने खाते में जोड़न के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ (1,362) को पीछे छोड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए है। कोहली ने 25 वनडे मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ 62.22 की औसत से 1,369 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement