Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

टॉम मूडी ने चुनी World T20 XI, विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को चुना टीम का कप्तान

 आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने अपनी विश्व टी 20 प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा को विराट कोहली से ऊपर रखा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 13, 2020 22:42 IST
Tom Moody- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Tom Moody

कोरोना महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। जिसमें इंग्लैंड को मात देते हुए वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और टी20 मैचों की सीरीज में अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जबकि भारत में कोरोना महामारी चरम पर होने के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर रखा है। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर और मौजूदा समय में आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने अपनी विश्व टी 20 प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है और रोहित को अपनी टीम का कप्तान चुना है। 

मूडी ने साथ ही भारत के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर के लिए अपनी टीम से बाहर रखा है और उनकी जगह वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को टीम में जगह दी है। लेकिन, उन्होंने इसके साथ साफ कर दिया है कि उनकी टीम हालिया अतीत की नहीं बल्कि इसी वक्त की है।

मूडी ने क्रिकबज पर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ साक्षात्कार में कहा, "मैं वह टीम चुन रहा हूं, जो अगले तीन सप्ताह में खेलेगी। मेरी इच्छा तो जोस बटलर को लाने की थी लेकिन टीम के संतुलन को देखते हुए मैं यहां एक लेफ्टहैंडर बल्लेबाज खिलाना चाहूंगा, तो इसलिए निकोलस पूरन को मैं यह मौका दूंगा।"

मूडी ने धोनी को लेकर कहा, "धोनी को इस टीम में नहीं चुना है क्योंकि मेरा ध्यान आज की टीम चुनने पर है। धोनी का मैं भी बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है।"

ये भी पढ़े : इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीनने वाला, जानिए कौन है विंडीज बल्लेबाज 'जर्मेन ब्लैकवुड'

बता दें कि बीसीसीआई सितम्बर से नवंबर माह के बीच आईपीएल को कराना चाहता है। जिसके लिए वो इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने आईसीसी टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर भी नजर बनाए रखे हुए हैं। ऐसे में अगर टी20 विश्वकप स्थगित होता है बीसीसीआई को आईपीएल कराने में काफी आसानी हो सकती है। जिसके चलते वो आईसीसी के फैसले का इंतज़ार कर रही है।

टॉम मूडी की विश्व टी 20 एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर। रवींद्र जडेजा (12वें खिलाड़ी)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement