Monday, May 13, 2024
Advertisement

बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज ढेर

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सात विकेट के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 121 रन पर समेट कर 204 रन से जीत दर्ज की.

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 23, 2017 16:11 IST
Trent Boult- India TV Hindi
Trent Boult

क्राइस्टचर्च: तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सात विकेट के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 121 रन पर समेट कर 204 रन से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम श्रृंखला में 2-0 से आगे हो गई. पहले मैच को उन्होंने पांच विकेट से अपने नाम किया था। 

वेस्टइंडीज की टीम 326 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे उनकी एक चली। बोल्ट ने अपने शुरूआती तीन ओवर में ही छह रन देकर वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिया दी। बोल्ट ने जहां वेस्ट इंडीज के शुरुआती बल्लेबाजों को आउट किया तो वही लॉकी फर्ग्यूसन ने दस गेंद में तीन विकेट झटके जिसमें लगातार दो गेंदों में जैसन मोहम्मद और रोवमान पावेल के विकेट भी शामिल है। 

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने छह विकेट पर 325 रन बनाये। हेनरी निकोल्स और टोड एस्टल ने आखिरी दस ओवर में 103 रन जोड़े। निकोल्स ने 62 गेंद में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी खेली। एस्ले ने 45 गेंद में दो छक्के एक चौका की मदद से 49 रन बनाये। दोनों ने छठे विकेट के लिये 130 रन जोड़े।

इससे पहले जॉर्ज वर्कर (58) और कोलिन मुनरो (30) ने न्यूजीलैंड को शानदार शुरूआत दिलायी जिसके दम पर टीम ने 40 गेंद में 50 रन बना लये। इसके बाद शेल्डन कॉट्रेल (62 रन पर तीन विकेट) ने मुनरो और नील ब्रूम (छह) के विकेट झटक कर वेस्टइंडीज को दोहरी सफलता दिलायी। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये अनुभवी रोस टेलर और वर्कर ने रनगति को बनाये रखा, दोनों के बीच 58 रन की साझेदारी को रोन्सफोर्ड बीटॉन (60 रन पर एक विकेट) ने वर्कर को आउट कर तोड़ा। वेस्टइंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने 11 गेदों की अंतराल पर टाम लेथम और टेलर का विकेट चटक स्कोर को पांच विकेट पर 186 रन कर दिया। 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पारी शुरू से ही लड़खड़ा गयी। शाइ होप 23 रन के साथ टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। श्रृंखला का आखिरी मैच मंगलवार को हेगले ओवल में खेला जायेगा जहां न्यूजीलैंड ने अपने सभी सात एकदिवसीय मैच में जीत दर्ज की है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement