Friday, April 26, 2024
Advertisement

दो पूर्व अंपायरों ने ईसीबी में संस्थागत नस्लवाद होने का आरोप लगाया

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, होल्डर और दाऊद ने समानता और मानवधिकार आयोग (ईएचआरसी) से इसकी स्वतंत्र जांच करने को कहा है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: November 17, 2020 17:58 IST
Two former umpires accused the ECB of having institutionalized racism- India TV Hindi
Image Source : ECB_OFFICIAL Two former umpires accused the ECB of having institutionalized racism

लंदन। दो पूर्व अंपायरों-जॉन होल्डर और इस्माइल दाऊद ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) में संस्थागत नस्लवाद होने का आरोप लगाया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, होल्डर और दाऊद ने समानता और मानवधिकार आयोग (ईएचआरसी) से इसकी स्वतंत्र जांच करने को कहा है।

नॉटिंघमशायर के पूर्व बल्लेबाज ने होल्डर कहा कि जब उन्होंने मेंटॉर बनने का प्रस्ताव दिया था तो ईसीबी की ओर से इस बारे में कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने साथ ही इस बात पर भी चिंता जताई कि पिछले 28 वर्षों से इंग्लैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कोई भी अश्वेत अंपायर नियुक्त नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें - गुरु मोहम्मद शमी से ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की शिक्षा लेते दिखे युवा सिराज, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

इस बीच, अंपायर बनने से पहले वॉरसेस्टरशायर, ग्लैमॉर्गन और यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले दाऊद ने कहा कि उन्होंने ईसीबी के सीनियर स्टाफ के सामने नस्लीय टिप्पणी सुनी थी। पूर्व विकेटकीपर ने यह भी कहा कि उन्हें 'ईसीबी में बिल्कुल भी विश्वास नहीं है और यह संगठन पूरी तरह से बेकार है।

इससे पहले, यॉर्कशायर के पूर्व स्पिनर अजीम रफीक ने भी क्लब पर संस्थागत नस्लवाद का आरोप लगाया था। इंग्लैंड के पूर्व अंडर-19 कप्तान अजीम रफीक 2008 से 2018 यॉर्कशायर के लिए खेले थे।

रफीक के नस्लवादों के आरोप के बाद क्लब ने कहा था कि वह इस मामले की जांच करवाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement