Monday, May 13, 2024
Advertisement

U19 WC IND vs BAN : रवि बिश्नोई ने रचा इतिहास, अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने गेंदबाज

इस मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई दो विकेट लेते ही अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। रवि बिश्नोई के नाम अंडर 19 वर्ल्ड कप में अब कुल 17 विकेट हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 09, 2020 19:16 IST
U19 WC IND vs BAN: Ravi Bishnoi became the highest wicket taker for India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @CRICKETWORLDCUP U19 WC IND vs BAN: Ravi Bishnoi became the highest wicket taker for India

भारत और बांग्लादेश के बीच इस समय सेनवेस पार्क, पोटशेफरूम के मैदान पर अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई दो विकेट लेते ही अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। रवि बिश्नोई के नाम अंडर 19 वर्ल्ड कप में अब कुल 17 विकेट हो गए हैं और उन्होंने एसजे श्रीवास्तवा को पछाड़ा है जिन्होंने 1999/2000 वर्ल्ड कप में 15 विकेट झटके थे।

इन्हीं 17 विकेट के साथ रवि बिश्नोई इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। रवि बिश्नोई के बाद अफगानिस्तान के शफीकुल्लाह गफ़री और कनाडा के अखिल कुमार के नाम भी 16 विकेट है।

उल्लेखनीय है, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (88) की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद भारत यहां सेनवेस पार्क मैदान पर जारी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ 177 रनों का स्कोर ही बना सका। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने नौ रन के अंदर ही दिव्यांश सक्सेना (2) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद जायसवाल और तिलक वर्मा (38) ने दूसरे विकेट लिए 94 रन की साझेदारी करके भारत को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की।

हालांकि तभी तिलक भी आउट हो गए। तिलक ने 65 गेंदों पर तीन चौके लगाए। इसके बाद भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। हालांकि जायसवाल ने एक छोर संभाले रखा। जायसवाल जब तक विकेट पर ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 225 के आसपास तक पहुंच जाएगी।

लेकिन जायसवाल भी टीम के 156 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए। जायसवाल ने 121 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद टीम कुछ खास नहीं कर सकी और 177 रन तक ही पहुंच सकी। भारतीय टीम 13 पारियों में पहली बार ऑलआउट हुई है।

कप्तान प्रियम गर्ग ने सात, ध्रुव जुरेल ने 22, अथर्व अंकोलेकर ने तीन, रवि बिश्नोई ने दो, सुशांत मिश्रा ने तीन और आकाश सिंह ने नाबाद एक रन बनाया।

बांग्लादेश की ओर से अविषेक दास ने तीन और शारिफुल इस्लाम तथा तंजीम हसन शाकिब ने दो-दो जबकि राकिबुल हसन ने एक विकेट अपने नाम किए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement