Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बड़ी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं उमर अकमल, लग सकता है आजीवन बैन

अकमल पर अनुच्छेद 2.4.4 का आरोप भी तय हुआ है जिसके तहत भ्रष्टाचार से संबंधित गतिविधियों की जानकारी नहीं देने के कारण लगाया जाता है।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 21, 2020 9:28 IST
umar akmal, pcb, pakistan cricket board, umar akmal pcb, pakistan cricket board umar akmal, umar akm- India TV Hindi
Image Source : GETTY Umar Akmal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल एक बड़ी मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। पीसीबी ने अकमल पर पाकिस्तान सुपर लीग में भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में अनुच्छेद 4.7.2 से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। पीसीबी ने उन पर औपचारिक रूप से दो आरोप तय किए हैं। पीसीबी के द्वारा लगाए गए आरोप अगर सही सबाति होते हैं तो अकमल पर आजीवन बैन लग सकता है। 

अकमल पर अनुच्छेद 2.4.4 का आरोप भी तय हुआ है जिसके तहत भ्रष्टाचार से संबंधित गतिविधियों की जानकारी नहीं देने के कारण लगाया जाता है।

 
वहीं अकमल पर पीएसएल शुरु होने से ठीक पहले ही पीसीबी ने कार्रवाई की थी और उन्हें 20 फरवरी को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद पीसीबी ने 17 मार्च को उनके खिलाफ एक नया नोटिस जारी किया और उन्हें इसका जवाब देने के लिए 14 दिन का समय दिया है।

आपको बता दें अकमल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में अकमल ने पाकिस्तान के लिए 1003 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 3194 रन किए। वहीं इसके अलावा टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने अपनी टीम के लिए 1690 बनाए।

अकमल पाकिस्तान के किए आखिरी बार पिछले साल 31 मार्च को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ दुबई वनडे में मैदान पर उतरे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement