Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं 'मिस्ट्री स्पिनर' वरुण चक्रवर्ती, सामने आई ये बड़ी वजह

आईपीएल 2020 में खेले 13 मैचों में वरुण चक्रवर्ती ने 6.84 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 17 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2020 12:13 IST
Varun Chakravarthy 'Mystery spinner' may be out of Australia tour, this big reason came out - India TV Hindi
Image Source : PTI Varun Chakravarthy 'Mystery spinner' may be out of Australia tour, this big reason came out 

आईपीएल 2020 में अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी। इस नए युवा सितारे को नीली जर्सी में देखने को लेकर हर कोई उत्सुक है, लेकिन पर टीम इंडिया के जाने से पहले वरुण चक्रवर्ती और भारतीय फैन्स के लिए बुरी खबर सामने आई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसरा वरुण चक्रवर्ती का कंधा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था जिसका इलाज सर्जरी से ही होगा।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मार्कस स्टॉइनिस ने बताया उनके प्रदर्शन के पीछे इस भारतीय खिलाड़ी का रहा है बहुत बड़ा हाथ

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा "चक्रवर्ती के दाएं कंधे में लेब्रम टियर है, आमतौर पर इसकी सर्जरी होती है। इस चोट की वजह से उन्हें गेंद फेंकने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने सर्जरी इसलिए नहीं कराई थी क्योंकि वह आईपीएल खेलना चाहते थे। वह अभी रिहेब में हैं।"

सूत्र ने इसी के साथ बताया "यह एक खिलाड़ी की चोट छिपाने का स्पष्ट मामला है। अगर वह गेंद डालने के लिए फिट भी हो जाते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर थ्रो फेंकने में परेशानी होगी।"

वरुण चक्रवर्ती को जो चोट लगी है उसे ठीक होने में कम से कम 6 हफ्तों का समय लगता है।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : हार से निराश होकर बोले केन विलियमसन 'यह शर्म की बात है कि हम फाइनल में नहीं पहुंच पाए'

बात उनके आईपीएल 2020 के परफॉर्मेंस की करें तो उन्होंने खेले 13 मैचों में 6.84 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 17 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। उनके इसी लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौका दिया था।

लेकिन अब इस चोट पर चयनकर्ता क्या फैसला करते हैं उस पर हर किसी की नजरें रहेगी।

भारत की टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement