Friday, May 03, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोहली और डिविलियर्स नीलाम करेंगे अपनी यह खास चीजें

इस समानों में विराट कोहली का बैट, ग्लब्स एबी डी विलियर्स की टी शर्ट आदि थे जो उन्होंने गुजरात लॉयंस के खिलाफ ऐतिहासिक साझेदारी के दौरान इस्तेमाल किया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2020 17:01 IST
Virat Kohli AB De Villiers is auctioning these special things to help people affected by Corona viru- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Virat Kohli AB De Villiers is auctioning these special things to help people affected by Corona virus

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के दो धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डी विलियर्स ने पिछले दिनों लाइव चैट के दौरान 2016 के कुछ यादगार सामानों को नीलाम करने का फैसला किया था। इस समानों में विराट कोहली का बैट, ग्लब्स एबी डी विलियर्स की टी शर्ट आदि थे जो उन्होंने गुजरात लॉयंस के खिलाफ ऐतिहासिक साझेदारी के दौरान इस्तेमाल किया था। अब इस नीलामी का ऐलान दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए की है और इस नीलामी की आखिरी तारीख दोनों ने 10 मई 2020 रखी है।

विराट कोहली और एबी डी विलियर्स ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर इन तस्वीरों को पोस्ट किया और घोषणा की है कि इस नीलामी से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल भारत और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा।

कोहली और डिविलियर्स ने उस मैच में 229 रन की आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी की थी। दोनों बल्लेबाजों ने शतक लगाया था। डिविलियर्स ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, "क्रिकेट ने मुझे यादगार यादें दी है और उनमें सबसे अहम वह साझेदारी है, जोकि मैंने विराट कोहली के साथ 2016 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ आरसीबी के लिए खेलते हुए निभाई थी।"

उन्होंने कहा, "वह आईपीएल में एक अविस्मरणीय रात थी। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड दर्शक पागल हो गए थे और हम दोनों ने 96 गेंदों पर 229 रन की शतकीय साझेदारी की थी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आरसीबी ने मैच को 144 रनों से जीता था।"

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, " अब हम कोविड-19 महामारी के बीच घिरे हुए हैं और विराट तथा मैं जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं, जोकि इस समय भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - केएल राहुल ने माना, बातौर विकेटकीपर टीम इंडिया में धोनी की जगह लेना नहीं है आसान

डिविलियर्स ने कहा, "इसलिए हम 2016 में उस खास दिन इस्तेमाल की कुछ चीजें नीलामी के लिए रख रहे हैं। इस नीलामी से मिलने वाले फंड सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों के बीच बांटा जाएगा और यह भारत तथा दक्षिण अफ्रीका में काम करने वाले चैरिटी के बीच आधा आधा बांटा जाएगा।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement