1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 74वें स्वतंत्रता दिवस पर विराट कोहली समेत टीम इंडिया ने इस तरह दी बधाई

74वें स्वतंत्रता दिवस पर विराट कोहली समेत टीम इंडिया ने इस तरह दी बधाई

74वें स्वतंत्रता दिवस पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों ने भी ट्वीट के जरिये सभी देशवासियों को बधाई दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 15, 2020 13:18 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IMVKOHLI Virat Kohli

भारत आज यानि 15 अगस्त को अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। जिस ख़ास अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से झंडा फहराकर देशवासियों को ख़ास सन्देश दिया। भारत सन 1947 में ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुआ था। तबसे लेकर आज तक हर साल हम 15 अगस्त को अपनी आजादी दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं। इस अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया के जरिये देशवासियों को बधाई दी है। इतना ही नहीं कोहली के अलावा टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने भी ट्वीट के जरिये सभी को बधाई दी है। 

कोहली ने ट्विट्टर पर लिखा, "सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाए! भारत का ध्वज, भगवान, हमारे महान देश और उसके देशवासियों को आशीर्वाद देते हैं, विशेष रूप से वे जो अपने परिवारों से दूर हैं, हमें सुरक्षित रखने के लिए अबॉर्डर पर लड़ रहे हैं। जय हिन्द!"

वहीं टीम इंडिया के युवा टेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा, "गर्व। जुनून। उत्साह। मेरे देश की जर्सी पहनने की भावना से बढ़कर कुछ भी नहीं हो सकता है।"

वहीं टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर्स के उपकप्तान रोहित शर्मा ने लिखा, "सभी देशवासियों को एक खुशहाल स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाए! देश के लिए खेलने से बड़ा कुछ भी नहीं।"

टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में आजादी के जश्न मनाने वाले दिन को याद किया है। साथ ही अपने देश के लोगों से कोविड-19 के दौर में सुरक्षित रहने की अपील की है।

रविचंद्रन अश्विन ने लिखा, "जलियांवाला बाग ने मेरे दिल दहला दिया था। स्वदेशी आंदोलन ने मुझे गर्व करने का मौका दिया था। हमने 1947 को अपने आप को आजाद किया और हम इस महामारी से भी जल्दी निपटेंगे। करोड़ों भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

शिखर धवन ने लिखा, "अपने देश के लिए जाकर खेलना इससे अच्छा गर्व का पल कुछ नहीं हो सकता। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X