Thursday, April 18, 2024
Advertisement

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी का अंदाज काफी अलग – अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने अपने करियर में कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ दोनों के साथ काफी क्रिकेट खेला है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 06, 2020 15:31 IST
Steve Smith and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve Smith and Virat Kohli

नई दिल्ली| टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने करियर में कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ दोनों के साथ काफी क्रिकेट खेला है। ऐसे में उन्होंने दोनों के साथ अपनी बल्लेबाजी अनुभव को साझा करते हुए कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों का अंदाज और सोचने का तरीका काफी अलग है।

रहाणे ने एल्सा कॉर्प अनावरण से इतर जूम एप के जरिए कहा, "यह दोनों काफी बड़े खिलाड़ी हैं। विराट और स्टीव की शैली काफी अलग है। खेल को लेकर इन दोनों का दृष्टिकोण अलग है।"

रहाणे ने कहा, "दोनों स्पिन और तेज गेंदबाजों को भी काफी अच्छे से खेलते हैं। मुझे राजस्थान रॉयल्स में स्मिथ के साथ बल्लेबाजी करना पसंद था। विराट के साथ बल्लेबाजी करने में भी मजा आता है। हम दोनों एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते हैं। हम एक दूसरे की सफलता का भी जश्न मनाते हैं। हम दोनों के बीच आपसी समझ अच्छी है और बल्लेबाजी करते हुए हम एक दूसरे पर काफी भरोसा करते हैं।"

कोविड-19 के कारण अगर चीजें बिगड़ी नहीं होती तो रहाणे अपनी नई टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ आईपीएल खेल रहे होते। लेकिन कोविड-19 के कारण बीसीसीआई ने लीग को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।

यह भी पढ़ें- 1985 की भारतीय टीम, वर्तमान में कोहली की टीम इंडिया को भी दे सकती थी टक्कर - रवि शास्त्री

रहाणे ने साथ ही वनडे टीम में वापसी पर भी बात की। अगर आईपीएल होता तो रहाणे के लिए वनडे में वापसी की दावेदारी पेश करने का मौका होता है। रहाणे ने हालांकि कहा है कि वह ज्यादा सोच नहीं रहे हैं और इस समय सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहे हैं।

रहाणे ने कहा, "इस समय आपका सकारात्मक रहना काफी जरूरी है। खासकर ऐसे समय जब हम बाहर नहीं जा सकते और क्रिकेट नहीं खेल सकते। किसी ने भी कोविड-19 के बारे में नहीं सोचा था। इसलिए कोई भी भविष्य के बारे में नहीं बता सकता।"

यह भी पढ़ें- भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास होती हैं दिलचस्प बातें – आर. अश्विन

उन्होंने कहा, "मेरे लिए, यह सिर्फ सकारात्मक रहने की बात है और मैं जिस भी प्रारूप में अपने देश के लिए खेलूंगा अच्छा करने की कोशिश करूंगा। इसलिए वनडे टीम में वापसी करना मेरे दिमाग में है लेकिन इस समय मैं सिर्फ सकारात्मक रहने के बारे में सोच रहा हूं।"

( With agency input from Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement