1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ब्रेड हॉग का मानना, सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली

ब्रेड हॉग का मानना, सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 05, 2020 16:07 IST
ब्रेड हॉग का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ब्रेड हॉग का मानना, सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

अपने शानदार करियर के दौरान तेंदुलकर ने 51 टेस्ट शतक और वनडे मैचों में 49 शतक बनाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामलें में कोहली तीसरे स्थान पर हैं। कोहली ने कुल 70 शतक जड़े हैं जिसमें 27 टेस्ट और 43 वनडे शतक शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने करियर के दौरान 71 अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाए और वह इस हाई-प्रोफाइल सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

हॉग ने एक प्रशंसक से पूछा था कि क्या कोहली तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इसके जवाब में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "बेशक वह कर सकते हैं। सचिन तेंदुलकर ने जब खेलना शुरू किया था, उसकी तुलना में कोहली का फिटनेस का स्तर बहुत बेहतर है।"

हॉग ने कहा, "इसलिए खिलाड़ी आज के समय में बहुत कम मैच मिस करते हैं और निश्चित रूप से इन दिनों बहुत अधिक क्रिकेट खेली जा रही है। हां, वह उस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।"

हॉग से एक प्रशंसक ने यह भी पूछा कि वह किस गेंदबाजी आक्रमण को मौजूदा समय में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। इस पर उन्होंने भारत को सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण वाली टीम करार दिया।

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान आंकड़ों की ओर इशारा करते हुए हॉग ने कहा कि भारतीय गेंदबाज विश्व क्रिकेट में एक प्रमुख ताकत के रुप में उभर रहे हैं। उन्होंने कहा, "भारतीय पेस अटैक ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में तेजी से विकेट चटकाए हैं। उन्होंने कुछ अच्छी टीमों ... ऑस्ट्रेलिया ... दक्षिण अफ्रीका ... के खिलाफ खेले हैं। उन्होंने बांग्लादेश के साथ भी खेला है और अन्य अच्छी टीमों के साथ भी।

उन्होंने कहा, "इसीलिए भारत का दबदबा है। न्यूजीलैंड में बल्लेबाजों ने उनका नेतृत्व किया, लेकिन उनका तेज आक्रमण सबसे अच्छा है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X