Thursday, March 28, 2024
Advertisement

विराट कोहली परेशान नहीं होते, वह अपने शॉट्स पर टिके रहते हैं : राशिद खान

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि है भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए खास है क्योंकि वह दबाव में भी अपना स्वभाविक शॉट खेलते हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 07, 2021 14:55 IST
Virat Kohli doesn't get upset, he sticks to his shots: Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli doesn't get upset, he sticks to his shots: Rashid Khan

अबु धाबी। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि है भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए खास है क्योंकि वह दबाव में भी अपना स्वभाविक शॉट खेलते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली कभी ऐसे शॉट नहीं खेलते, जो उनकी ताकत नहीं है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले राशिद ने कहा कि रोहित शर्मा स्वभाविक रूप से सबसे ज्यादा अच्छे बल्लेबाज है और उनके कई तरह के शॉट हैं।

राशिद ने एक यूटयूब चैनल पर कहा, "अगर कोई और बल्लेबाज है और अगर अगर आप उन्हें अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो वह दबाव में आ जाएंगे। वह ऐसे शॉट खेलेंगे जो उनकी ताकत नहीं है जैसे कि स्वीप, स्लॉग स्वीप या कोई अन्य अलग स्ट्रोक। (लेकिन) विराट अपनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। वह अपने दिमाग से खेलते है। "

उन्होंने कहा, " बल्ले से खेलने की उनकी अलग ही शैली है। वह कुछ अलग नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि इसलिए वह इतने सफल हैं। वह अच्छी गेंदों को सम्मान देंगे। लेकिन साथ ही वह खराब गेंदों को नसीहत भी सिखाएंगे। उनके अंदर गजब का आत्मविश्वास है। कुछ बल्लेबाजों के अंदर आत्मविश्वास की कमी होती है, इसलिए वे संघर्ष करते हैं। लेकिन कोहली को अपनी ताकत के बारे में पता होता है।"

22 साल के अफगानी लेग स्पिनर ने कहा कि जब पुल शॉट की बात आती है तो रोहित सबसे बेस्ट होते हैं।

उन्होंने कहा, " मैं मानता हूं कि उनके पास काफी समय है। मैंने ऐसे बहुत कम खिलाड़ी देखे हैं जिनके पास काफी समय होते हैं। कुछ खिलाड़ियों के पास अधिक समय होना स्वाभाविक है। वह जिस तरह से 145 या 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी पुल करते हैं, वह जिस तरह से हिट करते हैं, ऐसा लगता है कि गेंद 125 या 130 किमी प्रति घंटे की है। वह ज्यादा शक्तिशाली शॉट नहीं लगाते हैं। उन्हें अपनी टाइमिंग पर भरोसा होता है।"

राशिद ने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने साथ ही भारत के हार्दिक पांडया को सबसे हिटर आलराउंडर बताया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement