1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बरकरार हैं विराट कोहली, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा टॉप-10 में शामिल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बरकरार हैं विराट कोहली, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा टॉप-10 में शामिल

आईसीसी की यह रैंकिंग श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के बाद जारी की है। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 05, 2021 16:36 IST
Virat Kohli, Kane Williamson, Dimuth Karunaratne, cricket news, latest updates, ICC rankings, Test r- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

आईसीसी के द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली पांचवे स्थान पर बरकरार हैं। आईसीसी की यह रैंकिंग श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के बाद जारी की है। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं।

श्रीलंका ने हाल ही में बांग्लादेश के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 209 रनों से बड़ी जीत दर्जकर 1-0 से सीरीज पर अपना कब्जा किया। इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के रैंकिंग में भी काफी सुधार हुआ है। वह अब 11वें पाएदान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें- आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस शामिल हुआ नेपाल का कुशल भुरतेल, बाबर आजम और फखर जमां से है टक्कर

वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे और मार्नस लाबुशेन तीसरे स्थान पर काबिज हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं।

भारतीय विराट कोहली के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रैंकिंग में छठे स्थान पर विराजमान हैं। वहीं रोहित शर्मा रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें-  डेविड वॉर्नर की बेटियों ने पापा को भेजा भावुक कर देने वाला संदेश, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं जबकि भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दूसे स्थान पर काबिज हैं। अश्विन के अलावा और कोई भी दूसरा भारतीय गेंदबाज टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल नहीं है।

वहीं ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत के रविंद्र जेडजा तीसरे और अश्विन चौथे स्थान पर काबिज हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर इस मामले में पहले स्थान पर विराजमान हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X