chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v AUS: पहले वनडे में कप्तान कोहली के निशाने पर होगा राहुल द्रविड़ का ये बड़ा रिकॉर्ड

IND v AUS: पहले वनडे में कप्तान कोहली के निशाने पर होगा राहुल द्रविड़ का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में एक और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं। 

IANS IANS
Published on: January 14, 2020 10:41 IST
ind v aus- India TV
Image Source : AP IMAGE IND v AUS: पहले वनडे में कप्तान कोहली के निशाने पर होगा राहुल द्रविड़ का ये बड़ा रिकॉर्ड

मुंबई| भारतीय कप्तान विराट कोहली मंगलवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में एक और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं। कोहली अगर इस मैच में एक और कैच पकड़ लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले तीसरे फील्डर बन जाएंगे और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे।

कोहली और द्रविड़ के अभी 124-124 कैच हैं। द्रविड़ ने 340 मैचों में जबकि कोहली ने 242 मैचों में यह कारनामा किया है। कोहली अब पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी रिकॉर्ड तोड़ने से ज्यादा दूर नहीं है। अजहरुद्दीन ने 334 मैचों में 154 जबकि सचिन तेंदुलकर ने 463 मैचों में 140 लपके हैं।

वनडे में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम दर्ज है। जयवर्धने ने 448 मैचों में 218 कैच लपके हैं। दूसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग है जिन्होंने 375 मैचों में 160 कैच लिए हैं।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई, दूसरा मुकाबला राजकोट और तीसरा मुकाबला बैंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13