Thursday, April 18, 2024
Advertisement

NZ vs IND 2nd T20I : विराट कोहली बने T20I में भारत के लिए सबसे अधिक कैच लेने वाले दूसरे फील्डर, रोहित शर्मा को पछाड़ा

 न्यूजीलैंड की पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली ने 2 शानदार कैच लपके और भारत की ओर से T20 इंटरनेशनल मैच में दूसरे सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली के नाम अब क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में 40 कैच हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2020 15:13 IST
Virat Kohli Most Catches In T20I Rohit Sharma Suresh Raina India vs New Zealand 2nd T20I - India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Virat Kohli Most Catches In T20I Rohit Sharma Suresh Raina India vs New Zealand 2nd T20I 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में जारी दूसरे T20 इंटरनेशनल मैच में विराट कोहली बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली को टिम साउथी ने सीफर्ट के हाथों कैच आउट करवाया। कोहली इस मैच में भले ही कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन बतौर फील्डर उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली ने 2 शानदार कैच लपके और भारत की ओर से T20 इंटरनेशनल मैच में दूसरे सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली के नाम अब क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में 40 कैच हो गए हैं।

कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा जिनके नाम 39 कैच दर्ज हैं। भारत के लिए T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है। रैना ने T20I में 42 कैच लपके हैं। 

उल्लेखनीय है, तीन टी20 मैच की सीरीज में भारत पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। ईडन पार्क के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे मैच में मेजबानों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा है। खबर लिखे जाने तक भारत को 40 गेंदों पर 48 रनों की जरूरत है और उनके हाथ में 8 विकेट शेष है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement