Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इंटरनेशनल नर्स डे पर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ने किए ये ये भावुक ट्वीट्स

विराट कोहली ने ट्विट करते हुए लिखा "इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान आपकी निस्वार्थ सेवा, समर्पण और दया के लिए धन्यवाद। आइए हम सब मिलकर जश्न मनाएं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 12, 2020 15:11 IST
Virat Kohli on International Nurses Day, thanks for supporting in difficult times- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli on International Nurses Day, thanks for supporting in difficult times

पूरी दुनिया इस समय कोरोनावायरस महामारी से जूझ रही है। ऐसे में हर देश ने अपने यहां लॉकडाउन लगा दिया है और स्कूल-ऑफिस से लेकर पूरा खेल जगत ठप पड़ा है। लेकिन डॉक्टर और नर्स इस समय भी अपनी जान की परवाह किए बिना अस्पताल में जाकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आज इंटरनेशनल नर्स डे है, इस मौके पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सभी नर्स को इस मुश्किल समय में साथ देने के लिए शुक्रिया कहा है।

विराट कोहली ने ट्विट करते हुए लिखा "इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान आपकी निस्वार्थ सेवा, समर्पण और दया के लिए धन्यवाद। आइए हम सब मिलकर जश्न मनाएं।"

वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इस दिन पर नर्सों का शुक्रिया अदा किया।

बता दें, भारत में कोरोनावायरस के केस का आंकड़ा 71 हजार के पार पहुंच गया है। इनमें 23 हजार से अधिक लोग ठीक हो गए हैं जबकि 2310 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। देशभर भर में लगे लॉकडाउन के बाद यह हाल है, अगर यह लॉकडाउन खुल गया तो इस महामारी के और तेजी से फैलने की ज्यादा संभावनाएं हैं। 

भारतीय प्रधानमंत्री पीएम मोदी मंगलवार यानी की आज रात को 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, हो सकता है कि इस दौरान वह लॉकडाउन 4.0 पर भी चर्चा करें।

उल्लेखनीय है, हाल ही में साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से बेहतर चेज मास्टर बताया था। एबी डी विलियर्स ने कहा था "सचिन तेंदुलकर मेरे और विराट कोहली दोनों के रॉल मोडल है। उन्होंने अपने समय में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की और इतना कुछ हासिल किया वो युवाओं के लिए बहुत बड़ा उदहारण है। कोहली भी कहते हैं कि तेंदुलकर ने स्टेंडर्ड सेट करने में सबसे अहम किरदार निभाया है।"

लेकिन फिर भी डी विलियर्स को लगता है कि जब रन चेज की बात आती है तो विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से ऊपर है। एबी डी विलियर्स आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए ही खेलते हैं ऐसे में उन्होंने बिल्कुल करीब से विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखा है।

डी विलियर्स ने इसके आगे कहा था "लेकिन मुझे निजी तौर पर लगता है कि जब कोहली रन चेज करते हैं तो सबसे बेहतरीन होता है। तेंदुलकर हर परिस्थिति में अच्छा खेलते थे, लेकिन बाद दबाव में रनों का पीछा करने की आती है तो कोहली उनसे आगे हैं। कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं है जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे होते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement