Friday, May 10, 2024
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बदले नियमों पर विराट कोहली ने नाराजगी जताते हुए दिया ये बयान

कोहली ने कहा "अगर आपके लॉकडाउन में रहते हुए एकाएक नियम बदल जाएं, तो कुछ भी आपके कंट्रोल में नहीं रह जाता। आपके कंट्रोल में केवल वही चीज रहती है जो आप मैदान पर कर पाते हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 10, 2021 7:21 IST
Virat Kohli Onchanged rules of the World Test Championship IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli Onchanged rules of the World Test Championship IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच चेपक में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबानों को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को थोड़ा झटका लगा है। भारत इस हार के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गया है, वहीं इंग्लैंड टॉप पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें - भारतीय पिचों पर खूब चलता है रूट का बल्ला, 7 मैचों में 64 से अधिक की औसत से बनाए हैं रन

विराट कोहली से जब मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंचने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा "हम आने वाले मैचों को भी उसी तरह से लेंगे जैसे हम अब तक के मैचों को लेते आए थे। हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है, अगर आपके लॉकडाउन में रहते हुए एकाएक नियम बदल जाएं, तो कुछ भी आपके कंट्रोल में नहीं रह जाता। आपके कंट्रोल में केवल वही चीज रहती है जो आप मैदान पर कर पाते हैं।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल टाइटल अधिकार ट्रांसफर कर सकता है वीवो, ड्रीम 11 और अनअकेडमी दौड़ में

उन्होंने आगे कहा "इसलिए आप टेबल या फिर बाहर चल रही चीजों का लोड नहीं लेते हैं। कुछ चीजों के लिए कोई लॉजिक नहीं होता है फिर आप घंटों तक जितनी चाहें बहस कर सकते हैं। आप बस एक चीज कंट्रोल कर सकते हैं कि टीम अच्छी क्रिकेट खेले और अभी टेबल के टॉप पर कोई भी हो, हमारा पूरा फोकस इसी पर है।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अश्विन के बाद अब विराट कोहली ने एसजी गेंद पर उठाए सवाल, कही ये बात

उल्लेखनीय है, सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया इस चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर था। भारत को अगर न्यूजीलैंड के साथ 18 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल मैच खेलना है तो उसे इंग्लिश टीम को इस सीरीज में कम से कम दो मैच हराने होंगे।

वहीं इंग्लैंड को अपने घर में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए भारत को कम से कम तीन मैचों में धूल चटानी होगी।

भारत और इंग्लैंड के अलावा इस रेस में ऑस्ट्रेलिया भी है। अगर इंग्लैंड भारत को 1-0, 2-0 और 2-1 से टेस्ट सीरीज हराने में सफल रहता है, या फिर भारत इंग्लैंड को 1-0 से सीरीज हराता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement