Saturday, May 11, 2024
Advertisement

भारतीय पिचों पर खूब चलता है रूट का बल्ला, 7 मैचों में 64 से अधिक की औसत से बनाए हैं रन

रूट ने 2012 में नागपुर में टेस्ट पदार्पण किया था और तब से वह भारत में खेली गयी उनकी सात पारियों में 842 रन बना चुके हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2021 23:03 IST
Joe Root Performance Indian pitches scored in 7 matches at an average of more than 64- India TV Hindi
Image Source : BCCI Joe Root Performance Indian pitches scored in 7 matches at an average of more than 64

चेन्नई। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट का बल्ला भारतीय पिचों पर खूब चलता है और उन्होंने यहां सात मैचों में अबतक 842 रन बनाए हैं। रूट ने 2012 में नागपुर में टेस्ट पदार्पण किया था और तब से वह भारत में खेली गयी उनकी सात पारियों में 842 रन बना चुके हैं। रूट ने भारत के खिलाफ यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले की पहली पारी में 227 रन बनाए थे और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें - आईपीएल टाइटल अधिकार ट्रांसफर कर सकता है वीवो, ड्रीम 11 और अनअकेडमी दौड़ में

रूट के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने भारत को पहले मैच में 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

रूट ने अपनी आखिरी छह पारियां एशिया की पिचों पर खेली हैं जिनमें उन्होंने 684 रन बनाए हैं। यह दर्शाता है कि रूट का बल्ला भारतीय उपमहाद्वीप में कितना चलता है। भारत आने से पहले इंग्लैंड ने श्रीलंका का दौरा किया था वहां भी रूट ने दोहरा शतक और शतक जड़ा था।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अश्विन के बाद अब विराट कोहली ने एसजी गेंद पर उठाए सवाल, कही ये बात

रूट ने भारत के खिलाफ भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया के खिलाफ उनका काफी आकर्षक रिकॉर्ड है। रूट ने भारत के खिलाफ 17 टेस्ट मैचों में 62.19 के औसत से 1679 रन बनाए हैं जिनमें पांच शतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी से पहले मुंबई क्रिकेट टीम के कोच बने रमेश पोवार

चेन्नई में रूट ने 88 के औसत से 352 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने विशाखापत्तनम के एसीए वीडीसीए स्टेडियम, मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम, राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम, नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक-एक मुकाबला खेला है जिसमें उन्होंने क्रमश: 78, 93, 128, 93 और 98 रन बनाए हैं।

रूट ने इंग्लैंड के लिए अबतक 100 टेस्ट मैच खेले हैं और 8507 रन बनाए हैं जिसमें 20 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं। रूट इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement