Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

तो इस वजह से कप्तान कोहली ने बुमराह को बताया टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में खेले गए तीसरे वनडे मैच के हीरो रहे युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करते हुए अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: August 28, 2017 17:42 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Jasprit Bumrah

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में खेले गए तीसरे वनडे मैच के हीरो रहे युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करते हुए अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया। तीसरे वनडे मैच में बुमराह ने बेहद कंजूसी से गेंदबाजी करते हुए 2.70 के इकॉनमी रेट से महज 27 रन दिए और 5 विकेट चटकाए। उन्होंने ये कारनामा अपने 19वें वनडे मैच में किया। बुमराह ने मैच में शुरु से ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर नकेल कस कर रखी। उन्होंने पहले टॉप ऑर्डर को निपटाया और उसके बाद रही सही कसर लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर पूरी कर दी। बुमराह के आगे लंकाई बल्लेबाजों की एक ना चली। जिसके चलते टीम इंडिया 50 ओवर में श्रीलंका को 217 रन पर रोकने में कामयाब रही।

बुमराह ने सबसे पहले ओपनर निराशन डिकवेला को चलता कर टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। डिकवेला 13 रन बनाकर आउट हुए। लंकाई टीम अभी पहले झटके से उबरी भी नहीं थी कि बुमराह ने कुसल मेंडिस को भी पवेलियन भेज दिया। मेंडिस ने सिर्फ 1 रन बनाया। इसके बाद मिडिल ओवरों में बुमराह कप्तान कोहली के लिए फिर अहम हथियार साबित हुए। जब कोहली ने सेट हो चुके लाहिरु थिरिमाने का विकेट निकालने के लिए बुमराह को गेंद थमाई, तो उन्होंने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया। लाहिरु थिरिमाने 80 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह को चौथी और पांचवी सफलता अकिला धनंजय और मिलिंदा सिरीवर्धने के रुप में मिली। बुमराह ने दोनों को बोल्ड किया।

कप्तान विराट कोहली भी बुमराह की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। विराट ने कहा कि 'बुमराह ने सीरीज में अब तक 3 मैचों में कुल 11 विकेट ले लिए हैं। वो शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में वो 5 विकेट लेने के मौके से चूक गए थे लेकिन इस बार वो ऐसा करने से चूके नहीं। वनडे और टी20 में वो हमारे सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक है।'

इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर जसप्रीत बुमराह ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। श्रीलंका के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों खिलाड़ियों की लिस्ट में बुमराह चौथे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर तेज गेंदबाज आशीष नेहरा हैं। जिन्होंने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 59 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर हैं पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह जिन्होंने 1997 में गुवाहाटी वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 22 रन देकर 5 विकेट लिए थे। जबकि तीसरे नंबर पर पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ हैं। श्रीनाथ ने कानपुर में 1993 में 22 रन देकर श्रीलंका के के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए थे।

  ये भी पढ़ें :

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement