1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने बताया T20I में कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान

विराट कोहली ने बताया T20I में कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान

विराट ने आगे कहा "टीम को आगे ले जाने के लिए अगले लॉट का समय आ गया है। रोहित को इसके लिए देखा जा रहा है और भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। राहुल चाहर आज के खेल के लिए वरुण चक्रवर्ती के लिए आए हैं।"  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 08, 2021 19:24 IST
Virat Kohli Reveal India Next T20I Captain Rohit Sharma India vs Namibia- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli Reveal India Next T20I Captain Rohit Sharma India vs Namibia

नामीबिया के खिलाफ टॉस के दौरान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि रोहित शर्मा ही उनके बाद T20I में भारत की भागदौड़ संभालेंगे। 2017 से इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे कोहली आज कप्तान के रूप में अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं। कोहली ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही इसका ऐलान कर दिया था। नामीबिया के खिलाफ कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया है और उन्होंने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। वरुण चक्रवर्ती की जगह टीम में राहुल चाहर को जगह दी गई है।

कोहली ने टॉस जीतने के बाद कहा "हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। टॉस अहम रोल अदा करता है और मैं पहले दिन से ही कुछ टॉस जीतना चाहता था। भारत के लिए कप्तानी करना सम्मान की बात है और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। सबसे छोटे प्रारूप को सबसे लंबे प्रारूप के लिए रास्ता देना होगा। मैं अवसर के लिए आभारी हूं।"

विराट ने आगे कहा "टीम को आगे ले जाने के लिए अगले लॉट का समय आ गया है। रोहित को इसके लिए देखा जा रहा है और भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। राहुल चाहर आज के खेल के लिए वरुण चक्रवर्ती के लिए आए हैं।"

भारत इस वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुका है ऐसे में यह सिर्फ एक औपचारिक मुकाबला ही है। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने जगह बनाई है।

नामीबिया (प्लेइंग इलेवन): स्टीफ़न बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), ज़ेन ग्रीन (डब्ल्यू), डेविड विसे, जान फ़्रीलिंक, जे जे स्मिट, जान निकोल लॉफ़्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (सी), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15